IndiaPolitics

UP राज्यसभा इलेक्शन : SAPA का अवसरवादी चेहरा फिर बेनकाब हुआ है- CM योगी

अखिलेश कुमार अग्रहरि
लखनऊ। CM योगी आदित्यानाथ ने सपा-गठबंधन पर कटाक्ष किया है। राज्यसभा चुनावों में जीत पर यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी का अवसरवादी चेहरा एकबार फिर उजागर हो गया है। उत्तर प्रदेश के राज्यसभा चुनावों में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है. यहां 10 सीटों के लिए हुए चुनावों में बीजेपी ने 9 सीटों पर कब्जा जमा लिया है। सपा की उम्मीदवार जया बच्चन ने भी जीत दर्ज की है। इस जीत पर यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी का अवसरवादी चेहरा एकबार फिर उजागर हो गया है। सपा दूसरों से ले तो सकती है, मगर दे नहीं सकती है। उन्होंने मायावती का नाम लिए बिना कहा कि इस चुनाव में उन लोगों को भी सबक लेना चाहिए जिन्हें ठोकर लगी है. उन्होंने बीएसपी के लिए कहा कि समझदार के लिए इतना ही इशारा काफी है कि खाई में गिरने से पहले जो ठोकर लगी है, उसी से वह संभल जाएं।

केंद्र की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का राज्यसभा चुनावों का पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अन्य दलों का भी बीजेपी के प्रति विश्वास बढ़ रहा है, यह जीत उसी का नतीजा है।

BSP के आरोप
राज्यसभा चुनाव में मिली करारी हार पर बीएसपी के वरिष्ठ नेता सतीश मिश्रा ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी ने इन चुनावों में ना केवल धनबल का बल्कि सत्ता का भी दुरुपयोग किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने सत्ता के बल पर बसपा और सपा के दो विधायकों को जेल से वोट देने के लिए नहीं आने दिया. उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी अब से पहले हर चुनाव में जेल से आकर वोट डाला गया था. लेकिन इस बार ऐसा नहीं करने दिया गया. बीएसपी ने आरोप लगाया कि निर्वाचन अधिकारी ने भी जमकर धांधली की है. उन्होंने कहा कि दो अवैध मतों को भी सत्ता पक्ष में वैध करार कर दिया गया।

Bjp के विजयी चेहरे
बीजेपी के उम्मीदवार अरुण जेटली,अशोक बाजपेई,अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव, विजय पाल तोमर, कांता कर्दम, हरनाथ यादव, सकलदीप राजभर और अनिल अग्रवाल ने जीत दर्ज की है. दूसरी वरियता की काउंटिंग ने अनिल अग्रवाल की जीत पर मोहर लगा दी। दूसरी वरीयता में भीमराव अंबेडकर को सिर्फ एक ही वोट मिला।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close