NewsUttar Pradesh

UP को सैनीटाइज करने के लिए CM योगी ने रवाना किए 56 फायर टेंडर्स

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त ये फायर टेंडर किसी भी प्रकार के विषाणु अवरोधक कार्यों को करने के लिए या विषाणुओं को समाप्त करने के लिए सैनिटाइजेशन के कार्यों में भी तत्काल जुटेंगी।

हिमानी शुक्ला
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार (08 अप्रैल) को पहले फेज में 56 फायर टेंडर का लोकार्पण किया। ये फायर ब्रिगेड प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में सहायक होंगे। इनके जरिए राज्य के अलग-अलग शहरों, तहसीलों और गांवों की गलियों और सड़कों को सैनेटाइज किया जाएगा। लखनऊ में एक कार्यक्रम में इन गाड़ियों को हरी झंडी दिखाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त ये फायर टेंडर किसी भी प्रकार के विषाणु अवरोधक कार्यों को करने के लिए या विषाणुओं को समाप्त करने के लिए सैनिटाइजेशन के कार्यों में भी तत्काल जुटेंगी।

फायर टेंडर्स को हरी झंडी दिखाने से पहले सीएम योगी ने कहा कि अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त ये फायर टेंडर किसी भी प्रकार के विषाणु अवरोधक कार्यों को करने के लिए या विषाणुओं को समाप्त करने के लिए सैनिटाइजेशन के कार्यों में भई तत्काल जुटेंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को पूरी तरह परास्त करने के लिए आमजन की सहभागिता से लाॅकडाउन की कार्रवाई को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है। साथ ही इस समय सफाई और सेनेटाइजेशन का भी काम कर सकें, इसके लिए भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। आज भी कई जिलों में हमने फायर की गाड़ी भेजी है।अब गर्मी के साथ इन सभी वाहनों का काम और ज्यादा होगा। सेनेटाइजेशन में इन वाहनों का बड़े स्तर पर प्रयोग होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close