NewsUttar Pradesh

SSP ने जमीन पर बैठ साथी पुलिसकर्मियों के साथ की डिनर पार्टी

आशा चौधरी
गाज़ियाबाद। कांवड़ यात्रा के सकुशल संपन्न होने के बाद एसएसपी वैभव कृष्ण व अन्य पुलिसकर्मियों ने गुरुवार रात सुकुन से भोजन किया। एसएसपी का अपने स्टाफ के साथ खाना खाने वाला एक फोटो ट्विटर पर शुक्रवार को वायरल हो गया। इस फोटो में एसएसपी वैभव कृष्ण समेत सभी पुलिसकर्मी जमीन पर बैठेकर खाना खा रहे थे। वहीं इस फोटो पर एसएसपी ने बताया कि गुरुवार रात कांवड़ यात्रा के समापन के बाद हम सभी एसएसपी आवास पर थे। सभी ने साथ काम किया तो खाना भी साथ ही खा लिया।

हाल ही के दिनों में यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ स्थित एक ढ़ाबे में ‘कॉप ऑफ द मंथ’ रहे पुलिस कर्मियों के साथ भोजन कर नई पहल की शुरूआत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इससे न सिर्फ पुलिस कर्मियों के बीच आपसी तालमेल और सद्भाव बढ़ेगा बल्कि पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के बीच आपसी सामजस्य स्थापित करने में मदद मिलेगी।

SSP ने अपने स्टॉफ के साथ किया भोजन
इसी कड़ी में अब जिलों के कप्तानों ने भी ऐसी पहल करनी शुरू कर दी है। इसमें सबसे पहले गाजियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्ण अगुवाई कर रहे हैं। उन्होंने आज न सिर्फ अपने बंगले के स्टॉफ के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया बल्कि उन्होंने एक बड़ा संदेश भी दिया है। वहीं, बंगले में कार्यरत कर्मियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

पद से बढ़कर आपसी तालमेल और सामजस्य जरूरी होता है। जिससे मनचाहे काम को गति मिलती ही है। साथ ही कर्मी जी-जान से कार्य करते हैं। इससे न सिर्फ समाज को फायदा होता है बल्कि उन कर्मियों के साथ अधिकारियों को भी मान सम्मान के नजरिए से देखा जाता है।

बंगले के कर्मियों में खासा उत्साह
बता दें कि रोज की भांति आज भी एसएसपी वैभव कृष्ण का अपने स्टॉफ को फरमान मिला, लेकिन आज एसएसपी ने थोड़ा अलग तरीका अपनाया। एसएसपी साहब की तरफ से बंगले में कार्यरत सभी कर्मियों को न्यौता दिया गया था कि आज सबको एक साथ भोजन करना है।

बंगले में खुद एसएसपी साहब ने आसन जमाया और बंगले के स्टाफ के साथ जमीन पर बैठ गए। इसके बाद सबको एक साथ भोजन परोसा गया। भोजन करने की शुरुआत तब तक नहीं की गई, जब सबके सामने भोजन नहीं पहुंच गया। इसके बाद सभी ने एक साथ भोजन किया। एसएसपी की इस पहल से बंगले में कार्यरत कर्मियों में खासा उत्साह देखा गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close