CrimeIndiaNews

PM मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाली कांग्रेस नेता दिव्य स्पंदन ‘राम्या’ पर केस दर्ज

कांग्रेस की नेता दिव्य स्पंदन उर्फ राम्या के ख़िलाफ़ लखनऊ में केस दर्ज हो गया है। उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. दिव्य कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल की हेड भी हैं।

दिव्या पाण्डेय
लखनऊ। कांग्रेस की नेता दिव्य स्पंदन उर्फ राम्या के ख़िलाफ़ लखनऊ में केस दर्ज हो गया है। उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। दिव्य कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल की हेड भी हैं। उन्होंने 24 सितंबर को मोदी के बारे ट्वीट किया था। लखनऊ के रिज़वान अहमद ने पुलिस में दिव्य स्पंदन के ख़िलाफ़ शिकायत की थी। उन्होंने पुलिस से देशद्रोह का मुक़दमे दर्ज करने की चिट्ठी दी थी। रिज़वान का आरोप था कि राम्या ने देश के प्रधान मंत्री का अपमान किया है।

हालांकि शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने इस आरोप को ग़लत माना। लखनऊ के गोमतीनगर पुलिस थाने में दिव्य स्पंदन के ख़िलाफ़ आईटी एक्ट और आईपीसी की धारा 505(2) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। यूपी के डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार ने बताया कि कुछ लोगों ने देशद्रोह का केस होने की अफ़वाह फैला दी थी। ऐसा नहीं है, इस मामले में देशद्रोह का मुक़दमा नहीं बनता है।

लखनऊ पुलिस ने दिव्य स्पंदन के ख़िलाफ़ जांच शुरू कर दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में देशद्रोह का क़ानून ख़त्म करने की मांग की है। लेकिन पीएम मोदी पर किए अपने आपत्तिजनक कमेंट पर दिव्य ने कोई अफ़सोस नहीं जताया है। उन्होंने इस मुद्दे पर उनका समर्थन करने वालों को शुक्रिया कहा है। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के बाकी नेता भी राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री को निशाने पर ले रहे हैं। सोशल मीडिया समेत अन्य सार्वजनिक जगहों पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ एक खास तरह की टिप्पणी की जा रही है। जिससे उनको बदनाम करने की कोशिश की जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close