IndiaSports

PM मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से मिले , कहा खिलाड़ियों ने भारत का मान बढ़ाया

आशा चौधरी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गोल्ड कोस्ट में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से मुलाकात की। पीएम मोदी ने इन खेलों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पदक जीतने में असफल रहे खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की। अपने निवास स्थान पर आयोजित हुए एक समारोह में मोदी ने कहा, ‘खेल जगत में हासिल हुई उपलब्धियां हर किसी को प्रेरित करती हैं। इन खिलाड़ियों की उपलब्धियों ने भारत का मान बढ़ाया है। जब भी कोई भारतीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी प्रतियोगिता में जीत हासिल करता है, तो भारतीय झंडा ऊंचा उठता है।”


PM ने मैरी कॉम और गोपीचंद के अनुभव को सराहा
आपको याद दिला दें कि भारत ने 21वें कॉमनवेल्श गेम्स की पदक तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। देश ने कुल 66 पदक जीते, जिसमें 26 स्वर्ण, 2० रजत और 2० कांस्य पदक शामिल थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक खिलाड़ी के जीवन का प्रसार कई दशकों तक होता है। उन्होंने इस दौरान भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज मैरी कॉम का उदाहरण दिया। इसके साथ ही मोदी ने पुलेला गोपीचंद का भी उदाहरण दिया, जो एक खिलाड़ी के तौर पर सफल करियर के बाद अब कई बैडमिंटन खिलाड़ियों के मेंटर हैं।

मोदी ने कहा कि प्रतिभा, प्रशिक्षण, ध्यान और कड़ी मेहनत के अलावा मानसिक रूप से मजबूत होना भी एक खिलाड़ी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस क्रम में उन्होंने योग के लाभों का उल्लेख किया। केंद्रीय खेल राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी इस समारोह में मौजूद थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close