NewsPoliticsUttar Pradesh

PAC में जल्द होगा महिलाओं के लिए बटालियन का गठन: CM योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने पीएसी के जवानों व अफसरों को बधाई देते हुए कहा कि मैं खुद ही 25 सालों से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में पीएसी के काम को नजदीक से देख रहा हूं।

सौरभ शुक्ला
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी के 70वें स्थापना दिवस पर कहा कि यह बल देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए एक आदर्श है। आज एटीएस हो, एसटीएफ हो या फिर एसडीआरएफ हर एक क्षेत्र में पीएसी के जवानों की मांग की जाती है। पीएसी अपनी कार्यक्षमता और प्रतिबद्घता के कारण देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए एक मानक व आदर्श है।

उन्होंने कहा कि मैं खुद ही 25 सालों से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में पीएसी के काम को नजदीक से देख रहा हूं। लोगों में पीएसी को लेकर एक सराहना का भाव है। योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की बात हो तो पूर्वी भारत व पूर्वोत्तर भारत में पीएसी के जवानों को भेजा जाना चाहिए। यूपी में भी मुश्किल क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएसी की मदद ली जा सकती है।

पीएसी जवानों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जल्द ही महिलाओं के लिए पीएसी में 3 बटालियन का गठन किया जाएगा। सीएम ने कहा, कानून-व्यवस्था में सहयोग की बात हो, पर्व और त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराने, प्राकृतिक आपदाओं में राहत कार्य करने की बात हो पीएसी कभी भी अपनी कार्यकुशलता में पीछे नहीं रही है। इस मौके पर सीएम योगी ने पीएसी के जवानों व अफसरों को बधाई दी।

आज एटीएस हो, एसटीएफ हो या फिर एसडीआरएफ हर एक क्षेत्र में पीएसी के जवानों की मांग की जाती है। पीएसी अपनी कार्यक्षमता और प्रतिबद्घता के कारण देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए एक मानक व आदर्श है। पीएसी के स्थापना दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने परेड की सलामी भी ली। इस मौके पर डीजीपी ओपी सिंह सहित पुलिस के कई अधिकारी मौजूद रहे।

योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की बात हो तो पूर्वी भारत व पूर्वोत्तर भारत में पीएसी के जवानों को भेजा जाना चाहिए। यूपी में भी मुश्किल क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएसी की मदद ली जा सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close