NewsUttar Pradesh

JCI झांसी गूंज ने ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ पर लगाया शिविर

सिमरन गुप्ता
झांसी। अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस (21जून) के उपलक्ष्‍य में झांसी के विभिन्‍न संगठनों ने योग किया और लोगों को अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य का महत्‍व बताया।
इस क्रम में जेसीआई झाँसी गूँज द्वारा अंतराष्‍ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग शिविर का आयोजन किया, जिसमें पतंजलि के मंडल प्रभारी श्याम बुधौलिया, योगाचार्य प्रबंधक प्रभारी और पंतजलि प्रशिक्षिका अरुणा अग्रवाल द्वारा योगा की जानकारी सदस्यों को दी गई। साथ ही सभी योग क्रियाओं की जानकारी विभिन्न आसनों के अलावा शरीर को स्वस्थ रखने के लिए विशेष रूप से प्राणायाम अनुलोम विलोम सूर्य नमस्कार आदि का अभ्यास कराया गया।

संस्‍था की अध्‍यक्षा दिव्‍या अग्रवाल ने बताया कि हमारी संस्था सदैव ही अपने रहन सहन, स्वास्थ्य, संस्कार, संस्कृति के प्रति जागरूक रहती है तथा इसको आगे बढ़ाने में विश्वास रखती है। इसलिए निरोग रहने के लिए रोज योगा और व्यायाम जरूरी है। इस मौके पर गूँज की चार्टर अध्यक्ष रेखा राठौर, पूर्व अध्यक्ष योगिता अग्रवाल, ममता दासानी, दीपाली अग्रवाल, रागिनी गुप्ता, प्रीति शर्मा, विनीता, अल्पना खण्डेलवाल आदि मौजूद रहीं। अंत मे सचिव वसुधा प्रेमानी ने आभार व्यक्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close