NewsUttar Pradesh

JCI झांसी गूंज की दो सदस्यों को किया गया सम्मानित

जेसी विशाल सेठ एवं मथुरा की जेसी दीपा गर्ग के सानिध्य में मंडल अध्यक्ष जेसी रचित अग्रवाल की उपस्तिथि में जोन ट्रेनर की उपाधि से सम्मानित किया गया।


सिमरन गुप्ता
झांसी। जेसीआई जोन टूू के तत्‍वावधान में जेसीआई क्‍लासिक द्वारा आयोजित जोन ट्रेनर केे प्रशिक्षण में पांच जोन 2,3,6,9 और 25 से कुल 28 प्रतिभागी सम्‍मिलित हुए, जोकि झांसी के अलावा नागपुर, लखनऊ, गुवाहाटी से आए थे। इसमें से मात्र 20 प्रतिभागी ही अधिकतर परीक्षाएं पूर्ण कर सके। इसमें अहमदाबाद से आए ट्रेनर अरविंद सिंह राठौर, लखीमपुर से विशाल सेठ एवं मथुरा की दीपा गर्ग द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। इसमें अन्‍य के साथ जेसीआई गूंज से डॉ. ममता दासानी व नीतू पटवा को मंडल अध्यक्ष रचित अग्रवाल की उपस्थ्‍ािति में जोन ट्रेनर की उपाधि से सम्मानित किया गया। बता दें कि विगत 5 जुलाई से 8 जुलाई तक प्रतिदिन लगभग 18 घण्‍टेे लगातार चार दिन की कड़ी मशक्‍कत के बाद जेसीआई गूंज की दो जेसीरिट द्वारा जोन ट्रेनर की उपाधि हासिल कर ही ली। यह दो जेसीरिट जेसीआई गूंज से डॉ. ममता दासानी और नीतूू पटवा हैं।

– डॉ. ममता दासानी सम्मान ग्रहण करते हुए।
– नीतू पटवा सम्मान ग्रहण करते हुए

इस सम्‍बंध में डॉ. ममता दासानी ने बताया कि जेसीआई के कुल 25 जोन हैं, जिसमें प्रतिवर्ष अलग अलग स्‍थानों पर यह प्रशिक्षण होता है और उसके बाद ही ट्रेनर की उपाधि मिलती है। इसमें जाेेेन ट्रेनर, नेशनल ट्रेनर और फिर इण्‍टरनेशनल ट्रेनर बनते हैं। जोन ट्रेनर अब बुन्‍देलखण्‍ड क्षेत्र में किसी भी जेसीआई संस्‍था या स्‍कूल में समय प्रबंधन, मनी मैनेजमेण्‍ट या व्‍यक्‍तित्‍व विकास आदि जैैैैसे टापिक पर ट्रेनिंग दे सकते हैं। इस मौके पर गूंज की अन्‍य सदस्‍याओं ने दोनों जोन ट्रेनर को बधाई दी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close