BollywoodIndiaNews

Happy Children’s Day: टीवी एक्‍टर्स ही नहीं चाइल्‍ड आर्ट‍िस्‍ट भी लेते हैं लाखों की फीस

टीवी के लीड एक्‍टर्स ही लाखों और करोड़ों की कमाई नहीं करते हैं, चाइल्‍ड एक्‍टर्स भी कमाई के मामले में किसी से कम नहीं हैं।

डेस्क टीम
मुंबई। बाल दिवस (14 नवंबर) का दिन बच्चों के लिए बेहद खास होता है। वहीं बालदिवस पर बॉलीवुड फिल्मों और गानों का भी खास योगदान रहा है। बॉलीवुड में कई ऐसे बाल कलाकार हैं जिन्होंने अकेले अपने दम पर पूरी फिल्म को हिट बना दिया और फिल्में कमाई के मामले में भी आगे निकली। कुल्फी कुमार बाजेवाले और ये है मोहब्बतें से मशहूर हुए ये चाइल्ड आर्टिस्ट (बाल कलाकार) करीब करीब करोड़ों की कमाई करते हैं। ये कमाई सिर्फ सीरियल में एक्टिंग करके ही नहीं, बल्कि कई इवेंट्स में शामिल होकर या रिबन काटकर भी होती है।

एक मशहूर टीवी स्टार का कहना है कि पहले इन बच्चों को प्रति दिन के हिसाब से पैसे दिये जाते थे, पर अब टीवी चैनल इन बच्चों की कई सारी डेट्स एक साथ लेकर इन्हें पूरे महीने के पैसे देते हैं। ‘पहरेदार पिया की’ से अफान खान को महीने के करीब 10 लाख रुपये मिलते थे। परी का किरदार निभाने वाली छोटी सी बच्ची को शो में बस क्यूट दिखने के लिए दिन के 9000 रुपये मिलते हैं। कभी कभी तो अच्छे अच्छे एक्टर्स को इतने पैसे नहीं मिल पाते।

स्टार प्लस के सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाले’ में कुल्फी का किरदार निभाने वाली आकृति शर्मा, महज 7 साल की उम्र में 12 लाख रुपये महीने के कमा लेती है। यूं तो शो में मोहित मलिक जैसे मशहूर टीवी एक्टर अहम भूमिका में है, पर फिल्म की लीड एक्टर आकृति‍ ही मानी जाती हैंI

स्टार प्लस के ही एक और शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ में पहले रूही और फिर पीहू का किरदार निभाने वाली 11 साल की रुहानिका धवन भी महीने के 12 लाख रुपये कमा लेती है। 2013 में शुरू हुए शो ‘ये है मोहब्बतें’ के दौरान रुहानिका 6 साल की थी, जब उन्हें रूही के किरदार में दर्शकों ने पसंद किया और फिर शो में लीप आने के बाद रुहानिका फिर एक बार पीहू का किरदार निभाती नजर आयी।

2016 में कलर्स के शो ‘कर्म फलदाता शनि’ में शनि का किरदार निभाने वाले कार्तिकेय मालवीय तब दर्शकों की नजर में आये जब उन्होंने ‘इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज़’ में सेकंड रनरअप की ट्रॉफी जीती। शो में कई ऐतिहासिक किरदार निभाने के लिए कार्तिकेय को जज साजिद खान से ‘माइथो किंग’ का खिताब भी मिला। शायद यही वजह है कि जब उन्हें शनि के किरदार में कास्ट किया गया, तो उन्हें हर दिन के करीब 8,000 रुपये मिलने लगे।

दर्शील सफारी
”तारे जमीन पर’ 21 दिसम्बर 2007 को रिलीज हुई थी। इसमें आमिर खान अहम किरदार में थे। दर्शील ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग से सबके दिलों में अलग जगह बना ली थी। दर्शकों ने उनके अभिनय को काफी पसंद किया। उन्होंने इस फिल्म के लिए एक दिन के 30,000 रुपए लिए थे। इस फिल्म ने 131 करोड़ की कमाई की थी।

हर्षाली मल्होत्रा
फिल्म बजरंगी भाईजान में नजर आ चुकीं बाल एक्ट्रेस हर्षाली मल्होत्रा भी ज्यादा फीस लेने वालों की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने इस फिल्म के लिए 1 से 2 लाख रुपये फीस वसूली थी। फिल्म बजरंगी भाईजान में उनकी एक्टिंग को भारत के दर्शकों ने ही नहीं बल्कि विदेशी दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था। ‘बजरंगी भाईजान’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। फिल्म को फैंस और क्रिटिक्स ने जमकर सराहा था। बजरंगी भाईजान सलमान खान की 300 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली पहली फिल्म थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close