NewsUttar Pradesh

DGP ने राजधानी लखनऊ में किया महिला सम्‍मान कक्ष का उद्धाटन

डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस वेलफेयर एसोशिएशन की अध्यक्ष और उनकी पत्नी नीलम सिंह के साथ महिला सम्मान कक्ष का उद्घाटन किया।

अखिलेश कुमार
लखनऊ। यूपी पुलिस ने अब महिलाओं से जुड़ी हर समस्याओं का गोपनीयता के साथ उसका निस्तारण करने की पहल कर दी है। पुसिल के इस कदम से महिलाएं अपनी गोपनीयता रखते हुए समस्याएं पुलिस से साझा कर सकेंगी। इसके लिए रविवार को राजधानी में डीजीपी ओपी सिंह ने महिला सम्मान कक्ष का उद्घाटन कर गोमतीनगर थाने के साथ ही 14 थानों में इसकी शुरुआत की।

डीजीपी ओपी सिंह ने गोमतीनगर थाने में महिला सम्मान कक्ष का उद्घाटन करने के साथ ही महिला सब इंस्पेक्टर पूजा गुप्ता को प्रभारी बनाया। मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि इस पहल में एक महिला दारोगा और दो महिला सिपाही तैनात रहेंगे।

गोमतीनगर के साथ ही इसकी शुरुआत हजरतगंज, गोसाईगंज, नगराम, आशियाना, नाका हिण्डोला, आलमबाग, काकोरी, तालकटोरा, कृष्णा नगर, पीजीआइ, चौक, बंथरा, ठाकुरगंज, खालाबजार थानों में भी किया गया।

इस संबंध में आइजी सुजीत पाडेय ने जानकारी देते हुए कहा कि छह माह से 50 पुलिसकर्मियों को व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि वह आगंतुकों से कैसे बात करें। महिला सुरक्षा रजिस्टर भी रखा गया है। आने वाले समय में 1090 से महिला सम्मान कक्ष को भी जोड़ने का काम किया जाएगा।

इस दौरान डीजीपी के साथ ही उनकी पत्‍‌नी नीलम सिंह ने भी (उत्‍तर प्रदेश पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन की अघ्‍यक्षा) रिबन काटकर सम्‍मान कक्ष का उद्धाटन किया। कार्यक्रम मेें आइजी सुजीत पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एएसपी नार्थ अनुराग वत्स, सीओ गोमतीनगर चक्रेश मिश्रा, सीओ गाजीपुर अमित कुमार सहित अन्‍य अधिकारी व महिला पुलिसकर्मी के अलावा ‘उम्‍मीद’ संस्‍था के संस्‍थापक बलबीर सिंह मान अन्‍य संगठनों के तमाम लोग भी मौजूद रहें।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close