NewsUttar Pradesh

Covid 19 के खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धा सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व का हुआ सम्मान

हिमानी शुक्ला
लखनऊ। मानव धर्म मन्दिर अली नगर सुनहरा, सरोजनी नगर, लखनऊ की ओर से आज सब इन्स्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व को अधिवक्ता मंजू सैनी, एस एस डी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक रामानंद सैनी तथा मानव धर्म मन्दिर के उपाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश गुप्ता ने उनकी समाज सेवा और ईमानदार छवि के लिए सम्मानित किया। मन्दिर के संस्थापक रामानन्द जी ने बताया कि अनूप मिश्रा की छवि एक कर्तव्य निष्ठ व ईमानदार पुलिस अधिकारी के रूप में स्थापित है। वे कोराना योद्धा के रूप में अपनी ड्यूटी पूर्ण करने के बाद पुनः कोराना योद्धा के दूसरे रूप में जन हित के कार्य करते हैं। मोहल्ले में साफ सफाई की व्यवस्था हो या मास्क वितरित करने का काम। गरीबों को भोजन कराना हो या राशन सामग्री उपलब्ध कराना। उनकी कार्य शैली सबसे अलग है। ऐसे पुलिस वाले विरले ही मिलते हैं। पिछले पचास दिनों से मानव धर्म मन्दिर अली नगर सुनहरा की ओर से रामानन्द सैनी द्वारा न सिर्फ भोजन, साबुन और मास्क वितरित किए जा रहे हैं बल्कि ऐसा काम करने वाले कोराना योद्धाओं को सम्मानित भी किया जा रहा है।

उसी क्रम में आज अनूप मिश्रा जी को भी साबुन, मास्क, सैनिटाइजर, माल्यार्पण और पुष्प वर्षा करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सम्मान और सराहना से उत्साहवर्धन होता है एवम किये जा रहे कार्य के प्रति जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। उन्होंने बताया कि किस प्रकार वो पुलिस की ड्यूटी और सामाजिक सरोकार में तालमेल बैठाते हैं ताकि कोरोना की जंग में हर मोर्चे पर मुस्तैदी से लड़ा जा सके।

अनूप मिश्रा ने बताया कि इस महामारी के कारण उत्पन्न संकट की घड़ी में एक वर्दीधारी होने के नाते हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है, धैर्यपूर्वक हमको डयूटी के साथ साथ जरूरतमंद लोगों की मदद करने का फर्ज भी बाखूबी निभाना है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close