HealthIndiaNews

Corona virus : देश को आज फिर से संबोधित करेंगे PM मोदी

नेहा पाठक, नई दिल्ली। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी इसको लेकर एक बार फिर से आज देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का यह संबोधन रात आठ बजे होगा। मालूम हो कि पीएम मोदी कोरोना संकट पर बीते गुरुवार को भी देश को संबोधित कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा। आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा।

देश के 30 राज्यों को सरकारों ने लॉकडाउन किया हुआ है। पंजाब, महाराष्ट्र समेत तीन राज्यों में कर्फ्यू लागू है। पीएम मोदी ने सोमवार को लॉकडाउन को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

बता दें कि कोरोना वायरस के अब तक देश में तकरीबन 500 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी दी कि सामने आए इन मामलों में 446 ऐसे मामले हैं जोकि अभी एक्टिव हैं। इसके अलावा 37 लोग वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अब तक देश में नौ लोगों की मौत हुई थी।

कोरोना पर पहले क्या बोले थे पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार की शाम को भी जनता को संबोधित किया था। उन्होंने कहा था कि प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध में भी इतने देश प्रभावित नहीं हुए थे, जितना की कोरोना वायरस से हुए हैं। पूरा विश्व संकट से गुजर रहा है और हमें सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा था कि यह मानना गलत है कि भारत पर कोरोना वायरस का असर नहीं पड़ेगा, ऐसी महामारी में हम स्वस्थ, जगत स्वस्थ मंत्र काम आ सकता है। इसके अलावा पीएम मोदी ने बीते रविवार को जनता कर्फ्यू लगाने की अपील भी की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close