NewsUttar Pradesh

CM योगी आदित्यनाथ 10 को जाएंगे कुंभ, प्रदर्शनी व पंडालों का करेंगे शुभारंभ

सीएम योगी आदित्‍यनाथ का प्रयागराज दौरा एक बार फिर दस जनवरी को होगा। इस दौरान वह कुंभ कार्यों के साथ प्रदर्शनी व पंडालों का करेंगे शुभारंभ करेंगे।

सौरभ शुक्ला
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दस जनवरी को फिर आएंगे। वह दिन भर शहर और कुंभ मेला क्षेत्र में रहेंगे। इस दौरान कुंभ के मद्देनजर कराए जा रहे कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। साथ ही कुंभ मेले में कई प्रदर्शनी व पंडालों का शुभारंभ करेंगे।

मुख्यमंत्री के दस जनवरी के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक वह सुबह दस बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से खुसरोबाग जाएंगे। उसके बाद चारबाग पैटर्न पर चारों ओर विकसित किए जा रहे लैंडस्केप व पौधरोपण का उद्घाटन करेंगे। यहां दो फाउंटेन व मुख्य प्रवेश मार्ग के सुंदरीकरण और पाथ-वे का भी वह लोकार्पण करेंगे। खुसरोबाग में लगभग दस करोड़ रुपये का कार्य कराया जा रहा है।

इसके बाद मुख्यमंत्री अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में लगभग 15 करोड़ रुपये की लागत से अमृत योजना के तहत बन रहे बटर फ्लाई पार्क, एक्यूप्रेशर ट्रैक, सैंड पाथ-वे, माउंट व सोलर पैनल का लोकार्पण करेंगे। यहां से वह भारद्वाज पार्क जाएंगे और वहां पर कराए गए विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री कीडगंज में निर्मल अखाड़ा के संत भवन का उद्घाटन करेंगे। कुंभ मेले में टेंट कॉलोनी, फूड कोर्ट, गंगा पंडाल का भी लोकार्पण करेंगे। स्वच्छाग्रही और स्वच्छताकर्मियों का सम्मान करेंगे और उन्हें किट भी वितरित करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री संगम जाएंगे और गंगा पूजन-दर्शन करेंगे। यहां से वह किला जाएंगे, जहां मूल अक्षयवट के दर्शन का शुभारंभ करेंगे। सरस्वती कूप में भी कराए गए कार्यों का लोकार्पण करेंगे। संस्कृत ग्राम, कला ग्राम और शिल्प ग्राम का भी वह शुभारंभ करेंगे। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में अफसरों के साथ बैठक करेंगे। फिर संतों से मुलाकात करेंगे। अंत में मीडिया सेंटर का उद्घाटन कर वहां प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर मंडलायुक्त डॉ.आशीष कुमार गोयल ने कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद और डीआइजी कुंभ केपी सिंह व अन्य अफसरों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री का जिन स्थानों पर कार्यक्रम है, वहां की जा रही तैयारियों की भी उन्होंने जानकारी ली।

17 जनवरी के आसपास राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों की भी मुख्यमंत्री योगी समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री ने ही राष्ट्रपति के आने के कार्यक्रम की घोषणा शनिवार को कुंभ मेला क्षेत्र में किया था।

राज्यपाल राम नाईक भी दस जनवरी को कुंभ मेला क्षेत्र में रहेंगे। वह अरैल क्षेत्र में एनसीजेडसीसी के चलो मन गंगा यमुना तीर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ कलाग्राम का भी वह लोकार्पण करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close