NewsUttar Pradesh

BSA- BEO ने स्कूलों में लगाई क्लास, बच्चों को पढ़ाया

पहले दिन बीएसए ने आधा दर्जन से अधिक स्कूलों का किया निरीक्षण। छात्र संख्या शून्य मिलने पर दो स्कूलों के स्टाफ पर की कार्रवाई।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
फतेहपुर। शैक्षिक गुणवत्ता को लेकर बीएसए व उनकी टीम कितना गंभीर है। यह सोमवार को को देखने को मिला। बीएसए स्वयं स्कूलों की हकीकत जानने के लिए निकले। उन्होंने आधा दर्जन से अधिक स्कूलों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने कस्तूरबा विद्यालय में खुद पढ़ाने लगे। बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ स्वस्थ रहने के लिए योग करने का तरीका भी बताया।

बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ऐरायां ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर, प्राथमिक विद्यालय नकसारा, उच्च प्राथमिक विद्यालय नकसारा, प्राथमिक विद्यालय बबुल्लापुर, प्राथमिक विद्यालय स्कुरी खुर्द, उच्च प्राथमिक स्कूल स्कुरी खुर्द का निरीक्षण किया। जहां उन्हें छात्र संख्या कम मिली तो शिक्षकों को छात्र संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय स्कुरी खुर्द, उच्च प्राथमिक स्कुरी खुर्द में छात्र संख्या शून्य मिली।

उन्होंने यहां से हेडमास्टर को फटकार लगाते हुए समस्त स्टाफ का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोक दिया है। हालाकि बीएसए को स्कूल की साफ सफाई व एमडीएम बेहतर मिला। इसके साथ ही वह प्राथमिक विद्यालय आधारपुर, विजयीपुर ब्लाक के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुंचे। वहा उन्होंने एक घंटे की क्लास ली। बच्चों को उनके विषय से सम्बन्धित कोर्स पढ़ाते हुए विभिन्न प्रकार की जानकारी दी। इसके अलावा बीईओ, एबीआरसी की टीम ने भी अपने अपने ब्लाक के एक स्कूल में कक्षा लगाई और बच्चो को पढ़ाया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close