IndiaPoliticsUttar Pradesh

CM आवास के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, BJP विधायक पर रेप का आरोप

भाजपा विधायक ने कहा कि आत्मदाह की कोशिश और रेप का आरोप पूर्व नियोजित साजिश।

हिमानी बाजपेई शुक्ला
लखनऊ। एडीजी लखनऊ राजीव कृष्ण ने कहा कि जांच में पता चला है कि दोनों ही पक्षों के बीच पिछले 10 से 12 वर्षों से विवाद चल रहा है. मामले में अब विधायक पर लगे आरोपों की जांच लखनऊ के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। वहीं पीड़ित परिवार को सुरक्षा भी दिलाई जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर आत्मदाह की कोशिश करने वाली उन्नाव की महिला ने बीजेपी विधायक पर रेप का गंभीर आरोप लगाया है। मामले में अब बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने आरोपों का निराधार बताया है उन्होंने कहा कि यह पूर्व नियोजित घटना है. महिला के परिवार में एक मामला हुआ था, जिसमें एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने दो निर्दोष लोगों को बचाया था जिन्हें इन्होंने बलि का बकरा बनाने की कोशिश की थी. इन लोगों को लगा कि मैंने इन निर्दोष लोगों को बचाने में सहायता की है. यही कारण है कि इसके बाद से ही इन लोगों ने मेरी छवि धूमिल करने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी।

बता दें रविवार को सीएम आवास के सामने एक नाबालिग लड़की के आत्मदाह का प्रयास करने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने मशक्कत से लड़की को आत्मदाह से रोका. लड़की ने उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया और उन्नाव पुलिस पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया. एडीजी लखनऊ ने आरोपों की जांच के लिए लखनऊ से वरिष्ठ अधिकारियों की टीम भेजने की बात कही है।


पीड़िता के मुताबिक जून 2017 में नौकरी के नाम पर ग्राम प्रधान की पत्नी उसे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास पर ले गई थीं, जहां विधायक ने उसके साथ रेप किया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि उस दौरान वह उन्नाव पुलिस के हर अधिकारी के पास गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके बाद से ही विधायक उसपर कहीं भी शिकायत न करने का दबाव बनाते थे।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि 3 अप्रैल को दबाव बनाने के लिए उसके पिता से विधायक के भाई अतुल और मनोज ने मारपीट की। विरोध पर उसके पिता के खिलाफ एक फर्ज़ी मुकदमा लिख दिया गया। पुलिस की निष्क्रियता और विधायक की दबंगई के त्रस्त होकर नाबालिग रविवार को लखनऊ आई और सीएम आवास के बाहर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। एडीजी ने कहा लखनऊ की टीम इस पूरे मामले की जांच करेगी। रिपोर्ट के बाद सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close