NewsUttar Pradesh

ASP की मौत से आहत ATS के इंस्पेक्टर ने दिया इस्तीफा, IG पर लगाए गंभीर आरोप

सौरभ शुक्ला
लखनऊ। एटीएस के एडीशनल एसपी राजेश साहनी की मौत से आहत होकर एटीएस में तैनात इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा ने यूपी डीजीपी को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने IG ATS असीम अरुण पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इंस्पेक्टर के इस्तीफे के बाद एटीएस में हड़कंप मच गया है। बता दें कि यतीन्द्र शर्मा वर्ष 2001 बैच में भर्ती हुए है। उन्हें श्रेष्ठ कार्य के लिए राष्ट्रपति का वीरता मेडल भी मिल चुका है।

बता दें कि यतीन्द्र शर्मा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा- ‘परम आदरणीय स्वर्गीय श्री राजेश साहनी सर की एटीएम में आत्महत्या से दुखी और पुलिस विभाग की कुव्यवस्था से व्यवस्थित होकर मैंने अपना त्यागपत्र डीजीपी यूपी महोदय को प्रेषित कर दिया है। एएसपी राजेश साहनी की मौत के कारणों को लेकर उठ रहे सवालों के बीच सरकार ने बुधवार देर रात प्रकरण की सीबीआई जांच कराने का फैसला किया। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी को तलब कर साहनी की एटीएस मुख्यालय में मंगलवार को हुई मौत के बारे में जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की संस्तुति तत्काल भेजने के निर्देश दिए।

IG ATS असीम अरूण पर लगाए गंभीर आरोप
ATS इंसपेक्टर यतींद्र शर्मा ने DIG को भेजा इस्तीफा है। अपने पत्र में इंपेक्टर ने IG ATS असीम अरूण पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इंस्पेक्टर के पत्र से ATS की अंदरूनी कलह भी उजागर हुई है। इंस्पेक्टर ने असीम अरुण पर अधीनस्थों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने IG ATS पर जूनियर पुलिस अधिकारियों से धन उगाही का भी आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर यतींद्र ने अपनी जान का खतरा भी जताया है। उन्होंने किसी भी अनहोनी के लिए IG ATS असीम अरुण को जिम्मेदार बताया है। फिलहाल इन्स्पेक्टर के इस्तीफे से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

मायावती के राज में ऐंटी टेररिस्ट स्क्वाड यानि एटीएस का गठन हुआ था। आईजी रैंक के असीम अरुण पिछले दो सालों से इसके बॉस बने हुए हैं। आईएसआई एजेंट पकडे जाने के कुछ मामलों को लेकर भी एटीएस सवालों के घेरे में हैं। कई बार शिकायत ऊपर तक गई लेकिन किसी की नहीं सुनी गयी।

30 मई को एटीएस के एएसपी राजेश साहनी ने अपने ऑफिस में गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। उनकी छवि एक बेहद ईमानदार और तेज तर्रार पुलिस अफसर की थी। शुरुआत में यूपी पुलिस ने दावा किया था कि घरेलू कारणों से राजेश ने खुदकुशी की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close