EducationNewsUttar Pradesh

मथुरा: सिपाही के जुड़वां बेटों ने पास की PCS परीक्षा, एक बना डिप्टी कलेक्टर तो दूसरा तहसीलदार

सौरभ शुक्ला

मथुरा। सिपाही के जुड़वां बेटों ने पास की PCS परीक्षा, एक बना डिप्टी कलेक्टर तो दूसरा तहसीलदार, वहीं राह होती है। दरअसल, मथुरा के थाना कोतवाली में तैनात एक सिपाही के दो जुड़वां बेटों ने इतिहास रच दिया। यूपीपीसीएस परीक्षा में दोनों भाइयों में एक डिप्टी कलेक्टर तो दूसरा नायाब तहसीलदार के पद पर चयनित हुआ। रिजल्ट आते ही सिपाही के घर जैसा माहौल हो गया। उनके घर पर बधाइयों का तांता लग गया है।

घर में ख़ुशी का माहौल
जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद जिले के सिंहपुर निवासी सिपाही अशोक यादव के पुत्र मोहित यादव और रोहित यादव का चयन पीसीएस परीक्षा में हुआ हैं। दोनों जुड़वां भाई हैं। परीक्षा में मोहित यादव ने 30वी रैंक हासिल की हैं। उनको एसडीएम की पोस्ट मिली हैं। जबकि मोहित के बड़े भाई रोहित यादव ने 33वी रैंक पाई है तो उनका नायब तहसीलदार के रूप में चयन हुआ है।

बता दें दोनों के पिता अशोक कुमार मथुरा के थाना कोतवाली नगर में मुंशी के पद पर तैनात हैं। रिजल्ट आते ही सिपाही के परिवार और मित्रों में हर्ष लहर दौड़ गई। जानकारी देते हुए मथुरा में तैनात कांस्टेबल पुष्पेंद्र यादव ने बताया कि उनके चाचा अशोक यादव के जुड़वा पुत्र रोहित यादव ने नायाब तहसीलदार तो मोहित यादव डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयनित हुए हैं।

सिपाही अशोक यादव ने बताया कि उनके दोनों बेटों ने देहरादून में आठवीं तक की पढ़ाई की। फिर आगरा पब्लिक स्कूल, आगरा से दोनों ने 12वीं पास की। इसके बाद दोनों ने वर्ष 2017 में एचबीटीयू, कानपुर से बीटेक की डिग्री ली। पीसीएस पहले प्रयास में दोनों विफल रहे. दूसरी बार की परीक्षा में दोनों ने ऐच्छिक विषय के तौर पर इतिहास को ही चुना, उनका मानना है कि दोनों की कामयाबी मेरे लिए जुड़वां मेडल ही है।

Show More

Related Articles

Close