NewsUttar Pradesh

पूर्व सांसद डिंपल यादव ने एक्सप्रेस वे प्रवासी मजदूरों की सहायता

अखिलेश अग्रहरि
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव पिछले दिनों प्रवासी कामगारों, श्रमिकों की मदद के लिए लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सेवा करती दिखाई दीं। आमतौर पर मीडिया से दूरी बनाकर रखने वालीं डिंपल यादव ने एक्सप्रेस वे पर घंटों कई गाड़ियों से आए प्रवासी कामगारों, श्रमिकों को भोजन, पानी मोहैया कराए। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।


वीडियो में पूर्व सांसद खुद गाड़ी से भोजन के पैकेट निकालकर दे रही हैं। इस सेवा में उनके साथ उनकी बेटी भी हाथ बंटा रही है। सपा कार्यकर्ता इस दौरान हाइवे पर रोडवेज की बसों और प्राइवेट वाहनों को रोकते दिखाई दिए। जैसे ही बस रुकती डिंपल कार्यकर्ताओं के माध्यम से भोजन और पानी प्रवासियों तक पहुंचाती।


बता दें महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश, बिहार और बंगाल प्रवासी मजदूरों की घर वापसी जारी है। बड़ी संख्या में ये मजदूर तमाम बसों और अन्य साधनों से घर लौट रहे हैं। उत्तर प्रदेश में तो कई जगह पैदल ही प्रवासी मजदूर घर लौटते दिखाई दिए। इस पर सियासत भी खूब हो रही है। वहीं इन मजदूरों के साथ सड़क दुर्घटनाओं की खबरें भी काफी आईं, जिसके बाद योगी सरकार ने प्रदेश में मजदूरों के पैदल चलने पर रोक लगा दी है और ट्रकों व गैर सवारी वाहनों से उनके चलने पर निगरानी रखी जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close