EntertainmentIndiaNews

‘डांसिंग अंकल’ को उनके ही रिश्तेदारों ने कर दिया वायरल

विदिशा के रहने वाले हैं प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव, डांसिंग अंकल के नाम से हो गए हैं मशहूर, मिथुन-गोविंदा के हैं बड़े फैन।

निशा जैन
भोपाल। सोशल मीडिया और इंटरनेट में इतनी ताकत है कि वो रातों-रात किसी को भी स्टार बना सकता है । प्रिया प्रकाश इसका अच्छा उदाहरण हैं। अब एक अंकल जी भी प्रिया प्रकाश की तरह ही रातों-रात हिट हो गए हैं। शादी के दौरान इन अंकल जी डांस वीडियो इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है। 10 साल की उम्र में फिल्म तक़दीर का बादशाह के गाने पर वो शख्स पहली बार स्टेज पर नाचा, शोहरत मिली 36 साल बाद गोविंदा पर फिल्माए गये ख़ुदगर्ज फिल्म के गाने से लेकिन स्टेज पर नहीं पारिवारिक कार्यक्रम में रिश्तेदारों के लिये किये गये डांस के वायरल होने से। इंटरनेट की दुनिया कहने लगी है वाकई दिल बहलता है मेरा ‘आप के आ जाने से’। इस वीडियो को अबतक लाखों लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 46 साल के संजीव भाभा रिसर्च इंस्टीट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक्स के असिस्टेंट प्रोफेसर हैं और विदीशा में रहते हैं। 2 दिन से संजीव का फोन बंद नहीं हुआ वो कह रहे हैं मैं इसे शब्दों में बयान नहीं कर सकता। कोई कहता है छत पर ही चलकर बाइट दे दो बस दो मिनट लगेंगे। ये जोड़ते हुए कि वो मीडिया के शुक्रगुजार हैं।”

प्रोफेसर श्रीवास्तव कहते हैं उन्होंने डांस अपनी मां से सीखा. ” मेरी मां भरतनाट्यम करती थीं। मैं खुद मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा, जावेद जाफरी जैसे डांसरों का बड़ा फैन हूं। मैंने 86,87,88 में लगातार तीन साल मध्यप्रदेश डांस प्रतियोगिता जीती थी। जब मैं इंजीनियरिंग पढ़ने नागपुर गया तो धनवटे ड्रामा कंपनी, मेलॉडी मेकर्स जैसी संस्थाओं से जुड़ा। अब भी मेरे कॉलेज के वार्षिकोत्सव के आखिरी दिन छात्रा और मेरे साथी मुझे स्टेज तक खींच लाते हैं डांस करने के लिये। भोपाल से 58 किलोमीटर दूर विदिशा के डब्बूजी को शुक्रवार को लोगों के फोन लेने के लिये छुट्टी लेनी पड़ी लेकिन शनिवार से उनके बचपन के मित्र और अब दोस्त-कम-मैनेजर के रूप में दीपक श्रीवास्तव उनके साथ देखे जा सकते हैं उनके फोन उठाकर डायरी में कुछ लिखते। दीपक बताते हैं अभी-अभी सुनील शेट्टी का फोन आया, बहुत सारे पत्रकारों के फोन आ रहे हैं, एक घंटे में 100 फोन आ चुके हैं।

मध्य प्रदेश सीएम ने लिखा, ‘प्रोफेसर संजीव जी की जिंदगी ने पूरे भारत में तहलका मचा दिया है । मानो या ना मानो । मध्य प्रदेश के पानी में कुछ तो खास बात है ।’ इस बारे में संजीव ने कहा,’वो तो राज्य के मुखिया हैं और अगर उन्होंने मेरे लिए समय निकाला तो ये मेरे लिए बड़ी बात है ।’

अब संजीव के डांस को अमेरिका की रहने वाली दीप बरार ने कॉपी किया है। उनका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। दीप बरार कोरियोग्राफर हैं। उन्होंने अपना वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- ‘वे इस सुपरस्टार की सबसे बड़ी फैन हैं।’ प्रो.संजीव श्रीवास्तव को यूएस में भी लोग फॉलो कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close