CrimeKanpurNews

ADG ने कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए दिए सख्त निर्देश

एडीजी अविनाश चन्द्र ने अपराध नियंत्रण के बारे में बताया और साथ ही क्षेत्रों में जन सुनवाई में किसी को भी गलत तरीके से परेशान न किया जाए।

दिव्या पाण्डेय
कानपुर नगर। कानपुर में कानून-व्यवस्था चुस्‍त-दुरुस्त रखने के लिए रविवार को पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मौके पर एडीजी अविनाश चन्द्र, एसएसपी अखिलेश कुमार समेत अधिकारी और सभी थानों के प्रभारी मौजूद रहे। जहां एडीजी ने सभी आलाधिकारियों और सभी थानों के प्रभारियों को अपराध नियंत्रण करने के लिए और बेहतर कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए सख्ती के साथ ही कोई भी गलत काम करते हुए पाए जाने पर उस पर सख्त कार्यवाई करने के निर्देश दिए।

क्राइम मीटिंग के दौरान एडीजी अविनाश चन्द्र ने अपराध नियंत्रण के बारे में बताया और साथ ही क्षेत्रों में जन सुनवाई में किसी को भी गलत तरीके से परेशान न किया जाएइसको लेकर अधिकारियों और थाना प्रभारियों की कड़े निर्देश दिए। कई ट्रांसफर के दौरान नए प्रभारी तैनात हुए हैं, उन्हें भी कानून-व्यवस्था में सख्ती बरतने के लिए निर्देश दिए हैं।

वाहनों की जाए सघन चेकिंग
शासन की मंशा और डीजीपी के निर्देशनुसार कानून-व्यवस्था में क्या सख्ती बरतनी है, जिससे अपराध को नियंत्रित किया जा सके उसको लेकर कड़े निर्देश दिए गए। क्रिमिनल्स द्वारा प्रयोग में लाए जा रहे असलहों की रोक के लिए थाने के प्रभारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सरप्राइज एलिमेंट बनाकर वाहनों की चेकिंग की जाए और ऐसे लोगों को पकड़कर उन पर कार्यवाई की जाए। क्राइम कंट्रोल करने के लिए कहा कि बदमाशों का मन ज्यादा बढ़ गया है और वह पुलिस पर ही फायर कर रहे हैं, ऐसे में हम उन्हें जवाब देते रहेंगे।

साथ ही एडीजी ने भ्रष्‍टाचार मुक्त रखने के लिए सभी थानों के प्रभारियों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में जो भी गलत कार्य हो रहे हैं, उन्हें आइडेंटिफाई कर उन पर कड़ी कार्यवाई करते हुए एक्‍शन लें। यदि कोई भी पुलिसकर्मी इस भ्रष्‍टाचार में लिप्त पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।

इस अवसर पर एसएसपी अखिलेश कुमार, एसपी पूर्वी अनुराग आर्या, एसपी वेस्ट संजीव सुमन, एसपी साउथ रवीना त्यागी समेत सभी सीओ और सभी थानों के प्रभारी मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close