NewsUttar Pradesh

‘2 अक्टूबर’ गांधी जयंती के अवसर पर ‘इनरव्हील क्लब’ ने किया योग कार्यक्रम

योगाचार्य श्री शिव शंकर जी ने बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए उन्हें क्रम से ओम का उच्चारण कराते हुए योगाभ्यास कराया।

दीप्ति सचदेवा
उन्नाव। आज बापू महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्मदिवस 2 अक्टूबर को समाजसेवी संस्था इनर व्हील क्लब ने सिविल लाइन्स उन्नाव में गोद लिए प्राथमिक विद्यालय में योगा का कार्यक्रम आयोजित किया। योगाचार्य श्री शिव शंकर जी ने बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए उन्हें क्रम से ओम का उच्चारण कराते हुए योगाभ्यास कराया। CLCC श्रीमती सबा अहमद ने दीप जलाकर सबका स्वागत करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अध्यक्ष निम्मी अरोड़ा और गुरप्रीत कौर ने बच्चो को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में बताया कि उनके अथक प्रयासों, सत्याग्रह एवं अहिंसा आन्दोलन के कारण हमारा देश अंग्रेजो की दो सौ वर्षो की दासता से आजाद हुआ।

कार्यक्रम संयोजक पूर्व अध्यक्ष मंजू श्रीवास्तव ने बताया कि हम आज जो चैन की सांस ले रहे है, मोहन लाल करम चंद ग़ांधी जी की वजह से। बापू के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में योग शिविर के साथ बच्चो में खाद्य सामग्री का वितरण भी किया गया। क्लब सदस्यों ने शिक्षकों को भी उपहार दे कर सम्मानित किया। चार्टर मेंबर गीता सेठ ने विद्यालय प्रबंधक योग गुरु वा सबका धन्यवाद किया।

इस अवसर पर निम्मी अरोड़ा,रानू कपूर,सबा अहमद,गीता सेठ,गुरप्रीत कौर,मंजू श्रीवास्तव,प्रधानाचार्य शबाना बानो, आभा मिश्रा वैष्णवी, ट्विंकल, दीपांजलि आदि उपस्थित रही।
“करो योग रहो निरोग”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close