NewsPoliticsUttar Pradesh

‘हिन्दू जागरण मंच’ उन्नाव ने ‘पं0 चंद्रशेखर आज़ाद’ की प्रतिमा लगाने कि मांग की

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक पंडित चंद्रशेखर आज़ाद जी की भव्य प्रतिमा मराहला चौराहे पर हिंदू जागरण मंच ने सदर विधायक उन्नाव से लगवाने की माँग की।

सिमरन गुप्ता
उन्नाव। आज हिन्दू जागरण मंच के प्रान्तीय मन्त्री व प्रभारी विमल द्विवेदी मंच के साथियों के साथ सदर विधायक पकंज गुप्ता को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रिम पंक्ति के महानायक व उन्नाव जनपद के गौरव पंडित चंद्रशेखर आज़ाद जी की भव्य प्रतिमा मराहला चौराहे पर लगवाने की माँग के संदर्भ में ज्ञापन दिया। जिस पर सरल सहृदय विधायक पंकज गुप्ता ने तत्काल अपनी स्वीकृति भी दे दी।

श्री द्विवेदी ने कहा कि यशस्वी एवं जनप्रिय सदर विधायक पंकज जी से हिंदू जागरण मंच उन्नाव से माँग कि राजधानी मार्ग के मराहला चौराहे पर चंद्र शेखर आज़ाद जी की एक भव्य आदमकद प्रतिमा का निर्माण कराया जाए। क्योंकि उन्नाव जनपद का गौरव,भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक आज़ाद जी का इस जनपद से इतना गहरा जुड़ाव हम जनपदवासियो के लिए गर्व का विषय है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान व आने वाली पीढ़ी इस गर्व को आत्मसात कर सकें उनके प्रखर राष्ट्रवाद से प्रेरित हो सके इसके लिए हमारा नैतिक कर्तव्य है की उनकी यादों को उनके उज्जवल चरित्र को उनके धधकते राष्ट्रवाद को वर्तमान व भावी पीढ़ी को निरंतर याद दिलाते रहे जिसके लिए राजधानी मार्ग के मुख्य चौराहे मराहला जिससे एक रास्ता आज़ाद जी के जन्म स्थान ‘बदरका’ को भी जाता है पर एक भव्य आदमकद प्रतिमा का निर्माण कराया जाए ताकि मार्ग से गुजरने वाले हजारों लाखों लोग इस महामानव के जीवन से प्रेरित हो सके।

ज्ञापन देने वालो में जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी, महामन्त्री विष्णुगुप्ता नगर अध्यक्ष विकास सिंह सेंगर,युवा प्रभारी मनीष अवस्थी,नगर मन्त्री अखिल मिश्रा, म्रदुल अवस्थी,अक्षय प्रताप सिंह,इशु शुक्ला,सनी विमल,शुभम कनौजिया,अंशू शुक्ला,दुर्गा प्रसाद तिवारी,युवराज सिंह, राजेश शुक्ला,शुभम कनौजिया,हिमान्शु अवस्थी आदि सैकड़ो राष्ट्रभक्त मौजूद रहे|

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close