NewsUttar Pradesh

स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी : नीलू मिश्रा

निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली, यह दिलाई गई शपथ

एस0 डी0 शुक्ला
वाराणसी। राष्ट्रीय सेवा योजना की महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ इकाई द्वारा आयोजित स्वच्छता पखवारे के अंतर्गत शनिवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी ए.के. श्रीवास्तव, अंतर्राष्ट्रीय एथलीट व स्वीप अम्बेस्डर नीलू मिश्रा व एनएसएस समन्वयक प्रो. सुशील गौतम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली मानविकी संकाय से प्रारम्भ होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए पंत प्रशासनिक भवन पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान स्वयं सेवकों व स्वयं सेविकाओं को शत-प्रतिशत मतदान हेतु शपथ दिलाई गई।

रैली के पश्चात शारीरिक शिक्षा विभाग में मतदान का महत्व विषयक एक शैक्षिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में विशिष्ट वक्ता नीलू मिश्रा ने उपस्थित स्वयं सेवकों व स्वयं सेविकाओं को मतदान जैसे राष्ट्रीय पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने व अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य लोकतंत्र के लिए मतदान का होना बेहद जरूरी है। 5 सालों में यह एक ऐसा अवसर होता है जब आम नागरिक इस देश की दशा और दिशा को तय करता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. सुशील कुमार गौतम ने की व संचालन डॉ. अनिता ने किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन डॉ. के.बी. गौडर ने दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close