EducationNewsUttar Pradesh

स्कूल में कक्षा के समय शिक्षक दफ्तर में दिखे तो होंगे बर्खास्त : CM योगी

मुख्यमंत्री ने शिक्षक-छात्र अनुपात की जांच कर समायोजन करने का निर्देश दिया।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्कूल में कक्षा के समय यदि कोई शिक्षक किसी दफ्तर में दिखे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जरूरत पड़े तो ऐसे शिक्षकों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई भी अमल में लाई जाए। योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस दौरान उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति, स्कूल की इमारतों की हालत और पढ़ाई की गुणवत्ता आदि मसलों पर अफसरों से बात की। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी जर्जर भवनों में कक्षाएं नहीं चलें। विद्यालयों में पानी, शौचालय एवं सफाई की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कायाकल्प योजना के तहत सांसद, विधायक एवं सीआरएस की मदद से भी स्कूलों की सूरत बदलने को कहा। शिक्षक-छात्र अनुपात की जांच कर समायोजन करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने हिदायत दी कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में कोई दागी विद्यालय केंद्र न बनने पाए। केंद्रों का निर्धारण समय से कर लिया जाए। नकलविहीन परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की जाए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close