IndiaNews

‘सेल्यूट तिरंगा’ संस्था ने जरूरतमंदों को बाटें कम्बल

राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश झा ने कहा कि सेल्यूट तिरंगा अब पूरे देश में जोश के साथ इसका विस्तारीकरण हो रहा हैै। सामाजिक कार्यकर्ता अब धीरे-धीरे 'सेल्यूट तिरंगा' के माध्यम से तरह-तरह की सेवाएं उपलब्ध करा रही है।

साधना सिंह
नई दिल्ली। आज राम मनोहर लोहिया अस्पताल के परिसर में कम्बल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। ‘सेल्यूट तिरंगा संस्था’ के माध्यम से इस ठंड में ठिठुरते हुए लोगों के लिए संस्था की ओर से आयोजित कार्यक्रम में लोगों की भूमिका अहम रही। अस्पताल में इलाज के लिए दूर-दूर से आए लोगों ने कहा की हमारे रिश्तेदार इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं लेकिन हमलोगों के लिए कही ठहरने की व्यवस्था नहीं है मजबूरी में हमलोगों को अस्पताल के बाहर खुले आसमान के नीचे सोना पड़ रहा है। इस ठिठुरती ठंड में हम गरीब कहां जाएं!

कार्यक्रम की शुरुआत वन्दे मातरम् से हुई। ‘सेल्यूट तिरंगा’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश झा ने कहा कि सेल्यूट तिरंगा अब पूरे देश में जोश के साथ इसका विस्तारीकरण हो रहा हैै। सामाजिक कार्यकर्ता अब धीरे-धीरे ‘सेल्यूट तिरंगा’ के माध्यम से तरह-तरह की सेवाएं उपलब्ध करा रही है। जिसमें शहीदों का सम्मान,बेटी बचाओ-बेटी बचाओ, गरीबों के लिए वस्त्र वितरण, स्वच्छता अभियान, आदि विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं।

‘सेल्यूट तिरंगा’ संगठन के लोगों ने अपनी इसी वेदना को करीब 15 दिनों से लगातार अलग अलग अस्पतालों के परिसर में गरीबों के बीच अपनी सेवाएं दीं। जिसमें अब तक एम्स, सफदरजंग अस्पताल, जीबीटी अस्पताल आदि जगहों पर सेल्यूट तिरंगा अपनी भूमिका निभाती आयी है तथा गरीबों के बीच कम्बल मुहयिया करा रही है। संयुक्ता प्रसाद लगातार अपनी इसी भूमिका को आगे बढ़ाने का काम कर रहीं हैं।

जिसमें सेल्यूट तिरंगा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश झा, दिल्ली प्रदेश अध्यक्षा संयुक्ता प्रसाद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रंजना झा , राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एमपी शर्मा जी, रेखा, पायल झा, दिल्ली प्रदेश के उपाध्यक्ष रानी गिल, शारदा छाबड़ा, अजय बसोया, सुरेंद्र कुमार संजय चौहान, साधना सिंह, प्रदेश महामंत्री रीना धवन, प्रदेश मंत्री नीमा मिश्रा, विश्वजीत पचौरी, पुष्पा उनियाल तथा नई दिल्ली जिला की अध्यक्षा सुजीता मिश्रा आदि लोग मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close