IndiaNews

सुविधा शुल्क लेने वाले होमगार्ड होंगे बर्खास्त: DG होमगार्ड

प्रदेश में 280 होमगार्डों को कार्य न करने, नशाखोरी व घूसखोरी में लिप्त पाए जाने पर बर्खास्त किया गया है।

राकेश गुप्ता
चित्रकूट। पुलिस महानिदेशक होमगार्ड ने चित्रकूट का भ्रमण होमगार्डों की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। कहा कि जिले के सभी होमगार्डों की 365 दिन ड्यूटी लगाई जाएगी। चेतावनी दी कि किसी भी प्रकार की सुविधा शुल्क लेने व नशाखोरी की शिकायत पर तत्काल बर्खात किया जाएगा।

शनिवार को पुलिस महानिदेशक होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने होमगार्ड दफ्तर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। कौशांबी के कमाडेंट अवनीश कुमार सिंह को चित्रकूट का अतिरिक्त कार्यभार दिया। फतेहपुर के कमाडेंट को बांदा का अतिरिक्त कार्यभार दिया। जिले के होमगार्डों की व्यवस्थाओं की जानकारी ली जिसमें पता चला कि जिले में 394 होमगार्ड जवान हैं, जिसमें 90 जवानों को डायल 100 में लगाया गया है।

ड्यूटी लगाने के नाम पर सुविधा शुल्क लेने की शिकायत मिलने पर कहा कि संबंधितों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं अन्यथा बर्खास्त किया जाएगा। कहा कि प्रदेश में एंटी डकैती, जल बचाओ व यातायात आदि में पारंगत के लिए साढे 13 हजार जवानों को प्रशिक्षण दिया गया है। इन जवानों द्वारा प्रत्येक जिले में होमगार्डों को प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रत्येक जिले में गोपनीय रिपोर्ट देने के लिए एक-एक प्रेच्छक नियुक्त किए गए हैं।

प्रेच्छक की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में 280 होमगार्डों को कार्य न करने, नशाखोरी व घूसखोरी में लिप्त पाए जाने पर बर्खास्त किया गया है। इसके बाद वह टूरिस्ट बंगला पहुंच मराठी फिल्मों के प्रतिष्ठित निर्देशक भीखू म्हात्रेद द्वारा बनाई जा रही फिल्म दस्यु के कलाकारों के चयन के लिए स्क्रीन टेस्ट कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close