NewsPoliticsUttar Pradesh

‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा ‘ के झंडे में , शिवपाल-मुलायम दोनों की तस्वीर

शिवपाल यादव आज सुबह पहली बार सेक्युलर मोर्चे का झंडा लगे गाड़ी से निकले, उनके काफिले की सभी गाड़ियों में इस झंडे को लगाया गया है।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
लखनऊ। शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा सामने आया है। लाल, पीला और हरे रंग के इस झंडे में एक तरफ शिवपाल तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर लगी हुई है। शिवपाल यादव सोमवार को पहली बार सेक्युलर मोर्चे का झंडा लगे गाड़ी से निकले। इतना ही नहीं, उनके काफिले की सभी गाड़ी में इस झंडे को लगाया गया है।

बता दें सपा से किनारा करने के बाद से ही शिवपाल सिंह यादव भतीजे अखिलेश यादव के खिलाफ चुनावी रणनीति बनाने में जी जान से जुटे हैं। समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को बाराबंकी में कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा यूपी में अपना परचम लहराएगा इस पर तो वह कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन हम मोर्चे के सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अपना कर्म करेंगे। शिवपाल ने आगे कहा कि उनका समाजवादी सेक्युलर मोर्चा यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

इससे पहले लखनऊ में शनिवार को समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव के आवास में बैठक हुई। जहां मोर्चे के पदाधिकारियों ने मुलायम सिंह यादव को 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मैनपुरी से उम्मीदवार बनाने की पेशकश की। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा, “अगर नेताजी तैयार हुए तो वह उन्हें मोर्चे व नई पार्टी का अध्यक्ष भी उन्हें बना देंगे। शिवपाल ने दावा करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव की सहमति से उन्होंने सेक्युलर मोर्चा बनाया है।

उन्होंने कहा कि वह बढ़े कदम अब पीछे नहीं हटाएंगे। जल्द वह नई पार्टी के नाम व झंडे के लिए चुनाव आयोग को आवेदन करेंगे। शिवपाल ने कहा कि लंबा इंतजार करने के बाद मैंने सेकुलर मोर्चा बनाया है। मुझे सपा की व विधानमंडल की बैठकों में नहीं बुलाया जाता था। इसलिए मजबूरी में ये कदम उठाना पड़ा. शिवपाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उन्होंने सारे विकल्प खुले रखे हैं।

अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी पार्टी की तैयारियों पर शिवपाल ने मीडिया को बताया, ‘हम समान विचारधारा वाली छोटी पार्टियों के साथ मिलकर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हम समाजवादी और सेक्यूलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगे और सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन उन्हें प्राप्त है, इस पर पूर्व शिवपाल ने कहा, जी हां, नेताजी का आशीर्वाद हमारे साथ है और उनके आशीर्वाद से कोई चीज असंभव नही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close