KanpurNewsPoliticsUttar Pradesh

‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चे ‘ के बिना 2019 में केंद्र में किसी की सरकार नहीं बन सकती : शिवपाल यादव

शिवपाल ने कहा की नेता जी की इजाजत से ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है नेता जी का हमारे साथ आशीर्वाद है और रहेगा।

सौरभ शुक्ला
कानपुर नगर। समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कानपुर में बड़ा बयान देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को बनाने के लिए बड़ा काम किया लेकिन हमको पार्टी से निकाल दिया गया। अब सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद जिन लोगों का सम्मान समाजवादी पार्टी में नहीं हुआ उनको शामिल करने का अभियान चलाया जाएगा।

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे की महिला विंग की कोषाध्यक्ष हेमलता शुक्ला द्वारा कानपुर में आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जितने भी असंतुष्ट लोग हैं। जिनको कहीं भी सम्मान नहीं मिल रहा है और पुराने समाजवादी जो लड़ाकू हुआ करते थे, संघर्ष करते थे उनको नहीं पूछा जा रहा है। उनका अपमान हो रहा है उनको हम इकट्ठा कर रहे है।उन्होंने कहा कि जनता तो मेरे साथ हो चली है।

शिवपाल सिंह यादव का कहना है कि जितने भी असंतुस्ट लोग हैं जिनको कहीं भी सम्मान नहीं मिल रहा है। साथ ही पुराने समाजवादी जो लड़ाकू हुआ करते थे, संघर्ष करते थे उनको नहीं पूछा जा रहा है उनका अपमान हो रहा है। शिवपाल का कहना है कि जितने भी असंतुस्ट लोग है उनको हम इकट्ठा कर रहे है और जनता तो मेरे साथ हो चली है। 2019 में परिवर्तन होगा यह निश्चित हो चुका है, क्योकि समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के बिना दिल्ली में सरकार किसी की नहीं बन सकती है। शिवपाल ने साफ कर दिया कि 2022 में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगा।

भारतीय जनता पार्टी को हटाने की गठबंधन की हैसियत नहीं है लेकिन समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के पास बीजेपी को हटाने की हैसियत है। नेता जी मुलायम सिंह यादव पुत्र का साथ देंगे या भाई का इस सवाल पर शिवपाल ने कहा की नेता जी की इजाजत से ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है नेता जी का हमारे साथ आशीर्वाद है और रहेगा।

चौ. हरमोहन सिंह जन कल्याण समिति की ओर से पूर्व सांसद शौर्य चक्र विभूषित चौ. हरमोहन सिंह की 97वीं जयंती पर ‘मोहन महोत्सव’ का आयोजन मेहरबान सिंह पुरवा में किया गया। मुख्य अतिथि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक शिवपाल सिंह यादव और विशिष्ट अतिथि पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने सीएचएस क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन किया। अतिथियों ने चौधरी हरमोहन के जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का अनावरण भी किया। मोहन महोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों की शुरूआत सीएचएस ग्रुप के सीबीएसई के कक्षा पांच और छह के छात्र-छात्राओं ने दैवीय शक्तियों दुर्गा, काली व सरस्वती के रूप में वंदना प्रस्तुत की तो तालियों की गड़गड़ाहट से पंडाल गूंज उठा। प्रेप के नन्हे मुन्ने बच्चों ने जंगल बुक के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

इस दौरान मेहताब आलम, आशीष चौबे, सुनील शुक्ल, सचिन वोहरा, महंत अरूण चैतन्यपुरी, रमेशपुरी, डॉ. प्रिया सिंह आदि मौजूद रहे।

एनडी तिवारी महान नेता थे
एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शिवपाल ने कहा कि वह बहुत महान नेता थे और कई बार मुख्यमंत्री रहे ऐसा एक महान नेता हमारे बीच से चला गया है। नेता जी के साथ साथ हमारे भी तिवारी जी से बहुत अच्छे सम्बन्ध थे और वह समाजवादी विचारधारा के व्यक्ति थे उन्होंने अपने जीवन में सभी के साथ न्याय करने का काम किया था कभी किसी को दुखी नहीं किया, सबका सम्मान करते थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close