KanpurNewsPoliticsUttar Pradesh

‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ कानपुर ग्रामीण के जिलाध्यक्ष बने शिवमोहन

शिवमोहन समाजवादी पार्टी में सन 1994 से जुड़े रहे है और 7 वर्ष लोहियावाहिनी के महासचिव भी रहे।

आनंद सिंह चौहान
कानपुर नगर। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने आज लगभग 21 जिलों के जिला अध्यक्षों की घोषणा उत्तर प्रदेश में कर दी। जिसमें कानपुर नगर (ग्रामीण) की कमान अपने विश्वासपात्र और समाजवादी पार्टी के पुराने सिपाही कार्यकर्ता शिवमोहन सिंह चंदेल के हाथों सौंपी।

शिवमोहन सिंह चंदेल का समाजवादी पार्टी से सन 1994 से जुड़ाव रहा है। वे 1994 से सन 2001 तक पत्रकारिता के जीवन में ब्लॉक चौबेपुर से अंशकालिक प्रतिनिधि एक सम्मानित समाचार पत्र से जुड़े रहे। उसके बाद सन 2000 से 15 वर्ष तक ग्राम बनी ब्लॉक चौबेपुर के प्रधान रहे।

सन 2004 से 7 वर्ष तक वह समाजवादी लोहिया वाहिनी के महासचिव के पद पर रहे। सन 2008 में ब्लॉक अध्यक्ष कल्याणपुर बनाए गए। समाजवादी पार्टी में सन 2009 में बिठूर विधानसभा के अध्यक्ष बनाए गए। सन 2015 में जिला सचिव के साथ ही बिठूर विधानसभा के प्रभारी बनाए गए और सन 2015 में ही वे जिला पंचायत के सदस्य चुने गए और आज तक कानपुर नगर जिला पंचायत के सदस्य हैं।

जैसे ही शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी से अलग हुए उनको शिवपाल सिंह यादव फैंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आशीष चौबे ने प्रदेश का वरिष्ठ उपाध्यक्ष घोषित करके संगठन को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंप दी थी।

उनकी कार्यशैली को देखते हुए और कार्यक्रमों की गति और लोगों को जोड़ने का जज्बा देखकर शिवपाल सिंह यादव ने जिलाध्यक्ष का पद दे दिया। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को एक जमीन से जुड़े हुए नेता की तलाश थी जिसको शिवपाल सिंह जी ने अपनी मोहर लगाकर संस्तुति दे दी।

शिव मोहन सिंह चंदेल का स्वभाव क्रांतिकारी है और एक लंबे अरसे तक उनको जमीन से लेकर के और जिले के संगठन पर काम करने का पूर्ण अनुभव है। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही यह देखने को मिलेगा की समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में कई नाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता के रूप में शामिल हो सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close