NewsPoliticsUttar Pradesh

सपा प्रवक्ता व टीवी पैनलिस्ट रही पंखुड़ी पाठक ने दिया स्तीफा, साधा निशाना

ट्वीट के जरिए पंखुड़ी ने ना सिर्फ अपने इस्तीफे की वजह बताई बल्कि संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव के बहाने अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पूरी पार्टी को कठघरे में खड़ा कर दिया।

सौरभ शुक्ला
लखनऊ। समाजवादी पार्टी की को बड़ा झटका लगा है। पार्टी प्रवक्ता व टीवी पैनलिस्ट रहीं पंखुड़ी पाठक ने समाजवादी पार्टी छोड़ दी है। इस्तीफा देने के बाद पंखुड़ी पाठक ने पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। मंगलवार को एक के बाद एक कई ट्वीट के जरिए पंखुड़ी ने ना सिर्फ अपने इस्तीफे की वजह बताई बल्कि संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव के बहाने अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पूरी पार्टी को कठघरे में खड़ा कर दिया। पंखुड़ी ने दो टूक कहा कि समाजवादी पार्टी अब दिशाविहीन हो चुकी है। चापलूस पार्टी का नाश करने में जुटे हैं और नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का दर्द स्वाभाविक है। पार्टी छोड़ने को लेकर लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देते हुए पंखुड़ी ने कहा कि यहां अंगूर खट्टे नहीं बल्कि सड़ गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह न तो किसी दल के संपर्क में है और नहीं किसी दल से जुड़ने के बारे में सोच रही हैं।

पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारी मन से सभी साथियों को सूचित करना चाहती हूं कि समाजवादी पार्टी के साथ अपना सफ़र मैं अंत कर रही हूं। 8 साल पहले विचारधारा व युवा नेतृत्व से प्रभावित होकर मैं इस पार्टी से जुड़ी थी, लेकिन आज न वह विचारधारा दिखती है न वह नेतृत्व। जिस तरह की राजनीति चल रही है, उसमें अब दम घुटता है।

सपा में अब रहने लायक माहौल नहीं
पंखुड़ी पाठक ने कहा कि कभी जाति, कभी धर्म तो कभी लिंग को लेकर जिस तरह की अभद्र टिप्पणियां लगातार की जाती हैं और पार्टी नेतृत्व सब कुछ जानकर भी शांत रहता है। यह दिखता है कि नेतृत्व ने भी इस स्तर की राजनीति को स्वीकार कर लिया है। ऐसे माहौल में अपने स्वाभिमान के साथ समझौता करके बने रहना अब मुमकिन नहीं है।

अब ये काम करेंगी पंखुड़ी पाठक
पंखड़ी पाठक ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मुझे पता है कि इसके बाद मेरे बारे में तरह तरह की अफ़वाहें फैलायी जाएंगी, लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैं किसी भी राजनैतिक दल से सम्पर्क में नहीं हूं और न ही किसी से जुड़ने का सोच रही हूं। अन्य ज़िम्मेदारियों के चलते जो उच्च शिक्षा अधूरी रह थी, अब उसे पूरा करने का प्रयास करूंगी।

नई लिस्ट में नाम नहीं,इसलिये छोड़ी सपा?
सियासी गलियारों में चर्चा है कि समाजवादी पार्टी प्रवक्ताओं की जारी नई लिस्ट में पंखुड़ी पाठक का नाम नहीं शामिल है, इसलिये नाराज पंखुड़ी ने समाजवादी पार्टी से किनारा कर लिया है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने सोमवार को सपा प्रवक्ताओं और टीवी पैनलिस्ट की नई लिस्ट जारी की है, जिसमें पंखुड़ी पाठक का नाम नहीं शामिल है। पंखुड़ी पाठक समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता व टीवी पैनलिस्ट रही हैं। कानून-व्यवस्था, महिलाओं से दुष्कर्म, विकास जैसे तमाम मुद्दों को लेकर वह भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधती रही हैं।

अखिलेश के ‘ब्राह्मण विरोधी पोस्ट’ का भी जिक्र
समाजवादी पार्टी पर हमलावर पंखुड़ी ने इस दौरान अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा। पंखुड़ी ने कहा कि वह पार्टी से वैचारिक मतभेद को काफी समय से सोशल मीडिया पर उठाती रही हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी (अखिलेश यादव) द्वारा अपने फेसबुक आईडी से ब्राह्मण विरोधी पोस्ट शेयर करने पर भी मैंने कड़ी आपत्ति जताई थी।

महिला विरोधी चरित्र है सपा का
पार्टी छोड़ने के बाद अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए पंखुड़ी ने ट्वीट में लिखा है, ‘मेरे साथ की जा रही अभद्रता इस पार्टी की की महिला विरोधी चरित्र का ही उदाहरण है। यह अभद्रता एसपी में आम है। मैं एसपी की पहली महिला प्रवक्ता थी, फिर भी यहां के अराजक तत्व लगातार मुझ पर प्रहार करते रहे। जब यह लोग मेरे साथ ऐसा व्यवहार कर सकते हैं तो सोचिए आम महिलाओं के प्रति इनकी सोच क्या होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close