NewsUttar Pradesh

सपा MLC ने किया खुलासा, पूर्व CM अखिलेश अपने आवास पर होटल नहीं कुछ और बना रहे हैं

अखिलेश ने गेस्ट हाउस तो मुलायम ने लाइब्रेरी बनाने के लिये दाखिल किया था नक्शा।

दिव्या पाण्डेय
लखनऊ। उच्चतम न्यायालय के आदेश पर लखनऊ के पॉश इलाके में स्थित अपने सरकारी बंगले खाली करने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने उसी इलाके में अपनी जमीन पर क्रमशः एक गेस्ट हाउस और लाइब्रेरी खोलने के लिये लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में नक्शा दाखिल किया है। एलडीए के अधिकारियों ने आज बताया कि विक्रमादित्य मार्ग स्थित पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश के भूखण्ड संख्या 1 ए पर गेस्ट हाउस ‘हिबिस्कस हेरिटेज‘ बनाने के लिये 28 जून को नक्शा दाखिल किया गया था।

दरअसल, ये खबर एलडीए में नक्शा पास कराने के लिए जमा किए गए आवेदन के बाद आई। जिसमें एलडीए से प्लॉट संख्या 1 ए- विक्रमादित्य में निर्माण कराने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र की मांग की गई थी। जिसके बारे में कहा गया कि अखिलेश यादव भूखंड को एक हेरिटेज होटल में बदलना चाहते हैं। जिसका नाम होगा हिबिस्कस हेरिटेज।
हिबिस्कस फूल की प्रजाति है। गुड़हल का फूल हिबिस्कस रोजा साइनेनसिस इसी कुल का फूल होता है।

दरअसल, ये खबर एलडीए में नक्शा पास कराने के लिए जमा किए गए आवेदन के बाद आई। जिसमें एलडीए से प्लॉट संख्या 1 ए- विक्रमादित्य में निर्माण कराने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र की मांग की गई थी। जिसके बारे में कहा गया कि अखिलेश यादव भूखंड को एक हेरिटेज होटल में बदलना चाहते हैं। जिसका नाम होगा हिबिस्कस हेरिटेज। हिबिस्कस फूल की प्रजाति है। गुड़हल का फूल हिबिस्कस रोजा साइनेनसिस इसी कुल का फूल होता है।

इसी तरह उनके पूर्व मुख्यमंत्री पिता मुलायम सिंह यादव ने एक अन्य प्लॉट पर लाइब्रेरी बनाने के लिये नक्शा प्रस्तुत किया है। ऐसी खबरें आयी थीं कि अखिलेश अपनी जमीन पर एक होटल का निर्माण कराने जा रहे हैं

एलडीए के अधिशासी अभियंताओं ने इस मामले को लखनऊ नगर निगम के चीफ आर्किटेक्ट के पास भेजा है। साथ ही महानिदेशक (सुरक्षा), राज्य सम्पत्ति अधिकारी और लखनऊ जल संस्थान के महाप्रबंधक और एलडीए के नुजूल भू अधिकारी से अनापत्ति प्रमाणपत्र मांगे गये हैं।अखिलेश और उनकी पत्नी ने वर्ष 2005 में विक्रमादित्य मार्ग पर करीब 23 हजार वर्गफुट की जमीन 39 लाख रुपये में खरीदी थी। अब इसकी कीमत करोड़ों में पहुंच चुकी है।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने आवास को होटल में तब्दील करने की खबर पर सपा एमएलसी ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ये एक इंस्टिट्यूशनल लैंड है। यह एक विशिष्ट अतिथि गृह है। कृपया इसे होटल न समझें। वहीं, इसके बगल में स्थित मुलायम सिंह यादव के आवास को लाइब्रेरी बनाने की अनुमति एलडीए से की गई है।
डियर मीडिया फ़्रेंड्स
आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूँगा
ये इन्स्टिट्यूशनल लैंड हैं, यह एक विशिष्ट अतिथि गृह है कृपया इसे होटल ना समझें.@yadavakhilesh @pankajjha_ @ANINewsUP @News18UP pic.twitter.com/PUbGZybWsN — Anand Bhadauria (@BhadauriyaAnand) July 3, 2018

वहीं, इस संबंध में जब सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी से संपर्क किया गया तो उन्होंने जानकारी होने से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव व उनकी पत्नी डिंपल यादव अभी विदेश यात्रा पर हैं और मैं भी बाहर हूं। इस पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close