NewsPoliticsUttar Pradesh

‘ब्राह्मण या मुस्लिम’ होगा शिवपाल की पार्टी का जिलाध्यक्ष

कानपुर महानगर में सपा की परंपरा के अनुसार अध्यक्ष पद पर या तो मुस्लिम होगा या फिर ब्राह्मण होता रहा है।

आनंद सिंह
कानपुर/लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के मुखिया शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश के 30 जिलों अध्यक्षो की घोषणा कर दी है। महानगर जिलाध्यक्ष के लिए अभी कोई नाम नहीं मिल पाया है। रविवार को जब शिवपाल यह कई कार्यकर्मो में हिस्सा लेने आए तो जिलाध्यक्ष पद के लिए एक चेहरे पर सभी की निगाह गई, लेकिन अभी बात नहीं बन पाई है। यह चेहरा है सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष महताब आलम का। कहा ये भी जा रहा है कि शिवपाल ने महताब को कमरे में बुलाकर इसके लिए बात की लेकिन महताब अभी राजी नहीं है।

मोर्चे के जिन 30 ज़िलाध्यक्षो के नाम घोषित किये गए है, उसमे 12 जिलाध्यक्ष यादव है। पांच मुस्लिम, एक ब्राह्मण, एक वैश्य, तीन ठाकुर, दो दलित और बाकी दूसरी पिछड़ी जाति से है। कानपुर महानगर में सपा की परंपरा के अनुसार अध्यक्ष पद पर या तो मुस्लिम होगा या फिर ब्राह्मण। कहा जा रहा है कि शिवपाल खेमे में भी इसी तरह की रणनीति पर विचार किया जा रहा है। सपा में इस समय अध्यक्ष मुस्लिम है, इसलिए मोर्चो के लिए किसी ब्राह्मण की तलाश भी चल रही है।

इसमें सबसे आगे समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रवक्ता संजीव मिश्रा का नाम चल रहा है। संजीव अंतराष्ट्रीय ब्रह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय प्रभारी और सर्व ब्राह्मण चेतना सभा के प्रदेश प्रभारी भी है। बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव ने अपने कुछ खास लोगो को इस काम में लगाया है। साथ ही अध्यक्ष बनने के इच्छुक सक्रिय नेताओ से उनका बायोडाटा भी लखनऊ मंगवाया है।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम आसरे कुशवाहा भी स्वागत में पहुँचे
सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम आसरे कुशवाहा भी रविवार की समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के प्रमुख शिवपाल यादव के यहा आगमन पर उनका स्वागत करने पहुँचे थे। बताया जा रेकी शिवपाल और राम आसरे ने कुछ देर तक आपस में बात भी की। इसके अलावा कई और सपा नेताओं के नाम धीरे-धीरे सामने आ रहे है, जो शिवपाल के साथ दिख रहे है और मोर्चे में जुड़ते जा रहे है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close