KanpurNews

शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की बैठक में हुई संगठन विस्तार पर विस्तृत चर्चा

22 दिसम्बर को विश्व विख्यात गणितशास्त्री श्रीनिवास रामानुजन के जन्मदिन को "गणित दिवस" के रूप में मनायेगा न्यास

आशीष त्रिपाठी / सर्वोत्तम तिवारी
कानपुर नगर। शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास कानपुर प्रान्त द्वारा राजीव वाटिका मोतीझील कानपुर में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का उद्देश्य प्रचार-प्रसार, संगठन विस्तार, नई टोली का गठन और आगामी न्यास की बैठकों की जानकारी आदि रहा।

बैठक में न्यास के पदाधिकारियों ने आवश्यक दिशा निर्देश दिये और शीघ्र ही होने वाली अन्य बैठकों और कार्यशालाओं पर विस्तृत चर्चा हुई। आगामी 29 और 30 दिसम्बर को जबलपुर में होने वाली न्यास की राष्ट्रीय बैठक संबंधित भी सभी सदस्यों के बीच विस्तृत चर्चा की गई। आज की इस बैठक में चर्चा के दौरान इस बात पर भी विस्तृत चर्चा की गई कि 22 दिसंबर को विश्व विख्यात गणितशास्त्री श्रीनिवास रामानुजन जी के जन्मदिवस को गणित दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इसके लिये कानपुर प्रान्त के पदाधिकारियों द्वारा विस्तृत कार्यक्रम आयोजित हो इस बात को लेकर सभी ने अपने अपने विचार रखे।

पदाधिकारियों ने कहा कि शीघ्र ही आयोजन स्थल और इस कार्यक्रम की रूपरेखा भी तय हो जायेगी। साथ ही कानपुर प्रांत में विभिन्न कार्यशालाएं आयोजित हों कहाँ, कब और कैसे पर रणनीति बनाई गई| न्यास के संपर्क अभियान, प्रचार प्रसार सहित संगठन विस्तार व नई टोली के गठन पर पदाधिकारियों ने गम्भीरता के साथ चर्चा की। संगठन के जिम्मेदार लोग अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लें, बैठक में इस बात पर भी बात हुई और कुछ नये लोगों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गईं।

मोतीझील में आयोजित इस बैठक में डॉ0 बनदेव कुमारी सिंह(बिंदू) प्रो0 प्रबल प्रताप सिंह, पूनम द्विवेदी, कुसुम सिंह, सर्वोत्तम तिवारी, विवेक राजपूत, रामजी, शिवाली गुप्ता, आभा निगम, रजत सिंह, नीरज शर्मा, रोहित कुमार, चुन्नू पुजारी, रोहित राधाकृष्णा, बब्बू मिश्र, धर्मेंद्र कुमार, रजत कुमार, सतीश कुमार, राजेश कर्ण, अनुराग प्रताप सिंह, प्रशांत शुक्ला, अवधेश चौहान, स्नेह अग्निहोत्री सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close