CrimeIndiaNews

शारदा यूनिवर्सिटी नोएडा से लापता कश्मीरी छात्र ने आतंकी संगठन ज्वाइन किया, सोशल मीडिया पर दावा

सोशल मीडिया पर शुक्रवार को उस लापता कश्मीरी लड़के की तथाकथित तस्वीरों को पोस्ट किया गया, जो नोएडा स्थित एक निजी विश्वविद्यालय से लापता हो गया था।

अजीत राय भट्ट
नोएडा। नोएडा के एक निजी विश्वविद्यालय से छात्र गायब हो गया था जो कश्मीर का रहने वाला था। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर उस लापता कश्मीरी छात्र की कथित तस्वीरें वायरल हो गईं और इनमें दावा किया जा रहा है कि वह घाटी में आतंकवादी संगठन में शामिल हो चुका है। श्रीनगर निवासी 17 वर्षीय एहतेशाम बिलाल सोफी यूपी के ग्रेटर नोएडा स्थित निजी विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष का छात्र था।

खबरों की मानें तो उसने विश्वविद्यालय प्रशासन से दिल्ली जाने की अनुमति मांगी थी और 28 अक्टूबर को वह लापता हो गया था। लापता होने की खबर मिलते ही ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। सोशल मीडिया में बिलाल की जो तस्वीर पोस्ट की गई हैं उनमें वह काले कपड़ों में नजर आ रहा है।

इन तस्वीरों के जरिए दावा किया जा रहा है कि बिलाल आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के विचारों से प्रभावित हो कर उसके कथित भारतीय संगठन इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) में शामिल हो गया है। बरहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में लगी है और सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट की सत्यता की भी जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) का पीएचडी छात्र व हिजबुल कमांडर मन्नान बशीर वानी इसी साल जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था और अक्टूबर माह के दौरान वह कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। वह एक अन्य कश्मीरी आतंकवादी के साथ मुठभेड़ में मारा गया।

आईएसआईएस (ISIS) के विचार से प्रभावित आतंकी समूह आईएसजेके में शामिल हो गया है। इस पूरे मामले में वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। तमाम बिंदुओं की बारीकी से पड़ताल की जा रही है। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीर की सत्यता का पता लगाया जा रहा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close