NewsUttar Pradesh

‘विश्व रक्तदान दिवस’ पर रक्त दान कर फैलाई जागरूकता

विश्वरक्तदान दिवस पर हिन्दूजागरण मंच के पदाधिकारियों सहित 56 लोगो द्वारा रक्तदान कर लोगो को किया गया जागरूक।

शानू रैकवार
उन्नाव। विश्वरक्तदान दिवस पर अमरउजाला फाउन्डेशन द्वारा जिला चिकित्सालय उन्नाव में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजित किया गया। जिसका शुभारम्भ जिलाधिकारी उन्नाव द्वारा किया गया। रक्तदान करने वालो में प्रमुख रूप से हिन्दू जागरण मंच के प्रान्तीय विमल द्विवेदी,ललित द्विवेदी,जिलामन्त्री मनीष पाण्डेय, नगरमन्त्री अखिल मिश्रा ,दीपान्शु, ललित नारायण (दीपक संदना),सौरभ श्रीनेट,अरुण दीक्षित पत्रकार,बेचेलाल,अजीत पाल सिंह,निम्मी अरोड़ा,अनूप हिन्दू,अमित शुक्ला,शैलेन्द्र पाण्डेय, समरेन्द्र सिंह व हिन्दूजागरण मंच के पदाधिकारियों सहित 56 लोगो द्वारा रक्त दान किया गया।

विमल द्विवेदी ने कहा कि जैसे-जैसे इन्सान तरक्की के रास्ते पर बढ़ता गया, जीवन से जुडी हर समस्याओ को जाना और इसको दूर करने के लिए नित नये आविष्कार भी किये लेकिन जीवन रूपी इस शरीर को चलाने के लिए हमे जिस रक्त की आवश्यकता पड़ती है। उसे न तो इन्सान बना सकता है और न ही बना पाया है लेकिन यह सच है की किसी भी इन्सान के अंदर रक्त की कमी को दुसरे इन्सान के रक्त से पूरा किया जा सकता है। जिलाधिकारी व अमर उजाला के जिला संवाददाता अनुराग मिश्रा द्वारा सभी रक्तदानियो को प्रशस्ति पत्र दिया गया।
इस अवसर पर मंच के जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी, उपाध्यक्ष विष्णु शंकर ,युवा प्रभारी मनीष अवस्थी ,नगर महामंत्री धर्मेंद्र शुक्ला मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close