EducationKanpurNews

वार्षिकोत्सव “आगाज-2018” का कल से होगा आयोजन

दयानंद दीनानाथ कॉलेज में 1 से 4 नवंबर तक वार्षिकोत्सव आगाज़-2018 का कल से होगा आयोजन।

सुधीर त्रिवेदी
कानपुर नगर। दयानंद दीनानाथ कॉलेज में गुरुवार से होने वाले वार्षिकोत्सव “आगाज-2018” को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन ने आज एक प्रेस वार्ता की। जिसमे कॉलेज प्रबंधन के सचिव सौरभ सचान ने बताया की नौकरी ही आज की सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि हमारे इस विद्यालय से निकले छात्र-छात्राओं को कैंपस सिलेक्शन से ही नौकरी मिली है या उसने पढ़ाई जारी रखी है। इसे आप कॉलेज की उपलब्धी मान सकते हैं।

आगाज-2018 के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से खेलों को वरीयता दी गई है। जिसमें विद्यालय के फार्मेसी, मैनेजमेंट व बीएड और एमएड के लगभग 400 से 500 स्टूडेंट्स भाग लेंगे। इसमें क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबॉल, खो-खो आदि कई खेल होंगे जिनमें प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पाने छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

आगाज़-2018 का समापन 4 नवंबर को विशिष्ठ अतिथियों की उपस्तिथि में किया जाएगा। पिछेले 4 वर्षो से आगाज़ का आयोजन निरंतर किया जा रहा है। इससे छात्रों के अंदर की प्रतिभा निकल करके आती है।

उन्होंने बताया कि वार्षिकोत्सव का शुभारंभ गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक अभिजीत सिंह सांगा करेंगे। निदेशक अनुपम कुमार सचिन ने बताया कि पढ़ाई के अलावा अन्य विषयों में छात्र-छात्राओं का रुझान होना चाहिए। कॉलेज छात्र-छात्राओं को खेलकूद एवं संस्कृति कार्यक्रमों के माध्यम से उनके अंदर प्रतिभा निखारने का कार्य करता है।

फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनुराग मिश्रा ने बताया कि फार्मेसी विभाग में प्रवेश हेतु दीनानाथ आर्शीवाद छत्रवृत्ति योजना पहले की तरह इस वर्ष भी मेधावी छात्रों के लिए जाती रहेगी।

प्रेस वार्ता के दौरान फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनुराग मिश्रा संस्थान के मीडिया प्रभारी अमित मिश्रा, सौरभ चित्रांशी, प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close