IndiaNews

अटल जी की हालत में सुधार, इंफेक्‍शन में आई कमी : AIIMS मेडिकल बुलेटिन

मनप्रीत कौर
नई दिल्‍ली। एम्‍स (AIIMS) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में सुधार आ रहा है। एम्‍स ने बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा कि पिछले 48 घंटे में उनकी सेहत में सुधार हुआ है। उनका ब्‍लड प्रेशर सामान्‍य है और किडनी भी सही ढंग से काम कर रही है। उम्‍मीद है कि वह कुछ दिनों में स्‍वस्‍थ हो जाएंगे। यूरिन इंफेक्‍शन के कारण उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। इंफेक्‍शन पर दवाओं से नियंत्रण हुआ है।

एम्स सूत्रों के मुताबिक, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को इंजेक्टेबल एंटिबॉयोटिक्स पर रखा गया है। उम्मीद की जा रही थी कि आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है, मगर अटल जी को अभी कुछ दिन और एम्स में रहना पड़ सकता है।

पूर्व पीएम अटलबिहारी वाजपेयी को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन, डॉक्टरों की टीम एम्स सूत्रों के मुताबिक, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को इंजेक्टेबल एंटिबॉयोटिक्स पर रखा गया है। उम्मीद की जा रही थी कि आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है, मगर अटल जी को अभी कुछ दिन और एम्स में रहना पड़ सकता है।

इससे पहले भी एम्स ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि संक्रमण ठीक होने तक उन्हें अस्पताल में ही रखा जाएगा। वहीं राहत वाली बात यह भी है कि उन पर दवाओं का अच्छा असर हो रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज कर रहे एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया तय करेंगे कि उनको कब डिस्चार्ज किया जाएगा। बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी को रूटीन चेकअप तथा जांच के लिए भर्ती कराया गया था।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन के कारण सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया कि वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद भर्ती कराया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close