NewsUttar Pradesh

वकील ने दिखाई पदाधिकारी होने की धौंस, एसएसपी ने जमा करवाया विधि शुल्क

एसएसपी ने सिफारिश करने आए वकील को पढ़ाया कानून का पाठ, बंद कर दी बोलती। हेलमेट न लगाएं होने पर कटवाया चालान।

दीप्ति शर्मा
आगरा। आगरा में बीच सड़क पर कानूनी जंग हो गई। चालान को लेकर एसएसपी और एक वकील के बीच नोंकझोंक हुई। एक युवक का पक्ष लेने आए वकील ने एसएसपी से तीखी बहस की। काफी देर तक एसएसपी और वकील के बीच बहस के बाद युवक का चालान कर दिया गया।

दरअसल, एक व्यक्ति बुधवार दोपहर को स्कूटर से कलक्ट्रेट आया था। उसे एचसीपी यादराम गौतम ने रोक लिया और कहा कि हेलमेट नहीं लगा है। इसलिए कलक्ट्रेट परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। स्कूटर का चालान भी काटा जाएगा। इस पर स्कूटर सवार ने फोन करके अपने परिचित वकील को अंदर से बुला लिया। वो आते ही एचसीपी को नियम कायदे बताने लगे। हेलमेट के नियम को लेकर एचसीपी से नोंकझोंक होने लगी।

एसएसपी ने सिखाया सबक
यह देखकर वहां लोगों की भीड़ लग गई। उसी वक्त एसएसपी अमित पाठक भी ऑफिस से निकल रहे थे। उन्होंने भीड़ देखकर अपनी गाड़ी को रुकवा लिया। एचसीपी को बुलाकर घटनाक्रम पूछा। इस पर उन्होंने वकील को अपने पास बुलाया।

वकील खुद को बार एसोसिएशन का पदाधिकारी बताने लगे। इस पर एसएसपी ने कहा कि इसी बात की गर्मी है तुम्हें। ज्यादा तेज आवाज में बात मत करिएगा। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने का नियम सबके लिए हैं।

एसएसपी ने कहा कि इस नियम का सभी को पालन करना चाहिए। इस पर अधिवक्ता ने चुप्पी साध ली। बाद में एसएसपी के निर्देश पर नियमानुसार एचसीपी ने स्कूटर का का चालान कर दिया।

अधिवक्ता के गर्म लहजे में बोलने पर एसएसपी रुक गए। उन्होंने एचसीपी से कहा कि इनका नाम लिखो। इसको लेकर भी थोड़ी गहमागहमी हुई। एसएसपी, एचसीपी से विधिक कार्यवाही करने की कहकर वहां से चले गए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close