IndiaNews

लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी 2 अप्रैल को कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करेंगे, हो सकती हैं कई बड़ी घोषणाएं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी का घोषणा पत्र 2 अप्रैल को जारी करेंगे। इसमें महिला आरक्षण, कृषि ऋण माफी आदि को लेकर घोषणाएं की जा सकती हैं।

नेहा पाठक
नई दिल्ली। बुधवार को एक सूत्र ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र 2 अप्रैल को जारी करेगी। घोषणापत्र पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस मुख्यालय में जारी किया जाएगा। सूत्र के अनुसार, न्याय नीति, महिला आरक्षण, कृषि ऋण माफी आदि घोषणापत्र में महत्वपूर्ण होंगे।

इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी ने देश के 5 करोड़ परिवारों को सालाना 72,000 रुपए आय प्रदान करने की घोषणा की। राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस ‘न्याय योजना’ के तहत कांग्रेस देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को सालाना 72,000 रुपये प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना से सीधे तौर पर पांच करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा, अगर किसी व्यक्ति की आय 6,000 रुपए मासिक है तो हम उसे बढ़ाकर 12,000 रुपए करेंगे। जिनकी आय 12,000 रुपए से कम है हम उनकी आय बढ़ाकर 12,000 रुपए करेंगे। योजना पर पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा कि हमने अर्थशास्त्रियों से संपर्क किया और यह मुमकिन है और हम वित्तीय अनुशासन का पालन करेंगे।

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, न्याय का मतलब है कि हर साल गरीबों को 3.60 लाख करोड़ रूपए दिए जाएंगे। हमने तीन राज्यों में 10 दिन के अंदर कर्जमाफी की बात की कही थी। हमने दो दिन में यह कर दिया। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को असम और उत्तर प्रदेश के लिए प्रचारकों के नामों की घोषणा की। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होने हैं, जो 19 मई तक चलेंगे। 23 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close