NewsUttar Pradesh

बेटियों और महिलाओं ने बांधी पुलिसकर्मियों को थाने में राखी, दिया सुरक्षा का भरोसा

कानपुर नगर के एसएसपी अखिलेश कुमार बच्चों के साथ अपने कार्यालय में।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सभी थानों में रक्षाबंधन के पर्व पर रविवार को महिलाओं और लड़कियों ने पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। इस दौरान तोहफे में पुलिसकर्मियों की तरफ से उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया गया। बता दें कि यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने रविवार को प्रदेश के सभी थानों में रक्षाबंधन का त्योहार मनाने का निर्देश दिया था।

रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर थानों में खूब रौनक दिखी। उधर, लखनऊ जिला जेल में अपने भाइयों को रांखी बांधने के लिए महिलाअों की लंबी कतार दिखी। कुछ महिलाओं ने पुलिसवालों को भी राखी बांधीं।

डीजीपी ने अपने निर्देश में यह भी कहा था कि रक्षाबंधन के मौके पर आसपास की लड़कियों और महिलाओं को थाने में आमंत्रित करें। डीजीपी ने कहा था कि इस मौके पर थाने के सभी कर्मचारी महिलाओं और लड़कियों से राखी बंधवाएं। राखी बंधवाने के बाद थाने के प्रभारी उन्हें अपना नंबर दें और उनकी सुरक्षा का उन्हें भरोसा दिलाएं। रिपोर्ट्स के मुताबिक डीजीपी ने यह भी कहा कि रक्षाबंधन के कार्यक्रम के बाद थाना प्रभारी अपना नंबर देते हुए महिलाओं और लड़कियों से यह अनुरोध करें कि वे किसी भी समय बेझिझक उन्हें अपनी समस्या बता सकती हैं।

डीजीपी ने कहा है कि इससे पुलिसवालों की छवि आम जनता के बीच बेहतर होगी और एक बेहतर विश्वास कायम होगा। माना जा रहा है कि बेहतर कानून व्यवस्था और आम लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास कायम करने के लिए डीजीपी ने यह पहल की है। उधर, सोशल मीडिया पर भी यूपी पुलिस की इस पहल की काफी तारीफ हो रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close