NewsUttar Pradesh

लखनऊ: बच्चो की सुरक्षा एवं देखभाल को लेकर राज्य स्तरीय गोष्ठी ‘नन्हें मुसाफिर’ का हुआ आयोजन

कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश काडर के कई वरिष्ठ आई.पी.एस. अधिकारियों के साथ जीआपी के स्टाफ ने भागीदारी निभाई है।

अखिलेश कुमार
लखनऊ। आज लखनऊ में राज्य स्तरीय गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य बच्चों की सुरक्षा एवं देखभाल को लेकर लोगों को जागरूक बनाना था। यह कार्यक्रम यूपी डायल 100 के मुख्यालय, शहीद पथ, गोमतीनगर में आयोजित किया गया था। क्योंकि उत्तर प्रदेश की रेलवे पुलिस की ओर से आज राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस नन्हें मुसाफिर का आयोजन किया गया है।

इस कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य अंडरप्रिविलेज्ड बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतन, मददगार बनने के प्रयास और मंथन रखा गया है। कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश काडर के कई वरिष्ठ आई.पी.एस. अधिकारियों के साथ जीआपी के स्टाफ ने भागीदारी निभाई है। पुलिस मुख्यालय में आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में डीजीपी ने बताया कि केवल कानून की जानकारी ही अब पर्याप्त नहीं है, बल्कि हमें स्किलफुल होना भी जरूरी है। उनके मुताबिक हमें कोई लावारिस बच्चा मिल जाता है, जरूरतमंद मिल जाता है, तो उसके लिए हमारी जिम्मेदारियां क्या होंगी इनको देखना जरूरी है। डीजीपी ने उत्तर प्रदेश रेलवे पुलिस के कामकाज की तारीफ भी इस अवसर पर की और बताया कि हम पहले से ज्यादा संवेदनशील हुए हैं, जो समाज के लिए बेहतर है।

बच्चों की सुरक्षा एवं देखभाल के लिए दिए निर्देश-
बच्चो की सुरक्षा एवं देखभाल को लेकर राज्य स्तरीय गोष्ठी का आयोजन किया गया था। इस मौके पर डीजीपी ओपी सिंह, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, अपर मुख्य सचिव महिला एवं बाल विकास रेणुका कुमार, एडीजी रेलवे बीके मौर्य शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में सभी पुलिस कर्मी, अधिकारी मौजूद और महिला पुलिस कर्मी भी मौजूद।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close