CrimeUttar Pradesh

लखनऊ डबल मर्डरः पीड़ित परिवार से मिले शिवपाल, दोनों लड़के मेरी पार्टी के कार्यकर्ता थे : शिवपाल यादव

शिवपाल यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में लगातार बढ़ रहा आपराधिक ग्राफ यह बताता है कि प्रदेश सरकार का इकबाल खत्म हो गया है।

अखिलेश कुमार
लखनऊ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक एवं अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को लखनऊ के ठाकुरगंज थाने से महज कुछ सौ मीटर की दूरी पर हुए डबल मर्डर की घटना के पीड़ित परिवार से मुलाकात की। प्रदेश में आए दिन नृशंस हत्याएं हो रही हैं। अपराध बढ़ रहा है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा, पूरे प्रदेश में लगातार बढ़ रहा आपराधिक ग्राफ यह बताता है कि प्रदेश सरकार का इकबाल खत्म हो गया है। इस तरह की घटनाएं न सिर्फ हृदयविदारक है बल्कि यह घटना पूरे प्रदेश की समूची व्यवस्था और उसके तंत्र पर सवाल खड़ा करती है।

शिवपाल यादव ने कहा, ‘आज उत्तर प्रदेश पुलिस कानून व व्यवस्था की नहीं बल्कि भय और भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा इस जघन्य हत्या कांड की घोर निंदा करता है। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा प्रदेश सरकार से यह मांग करता है कि वैसे तो जान की कीमत कोई होती नहीं। लेकिन हमारी सरकार से मांग है कम से कम दोनों नौजवानों को एक करोड़ मिलना चाहिए और नौकरी और सुरक्षा का इंतजाम अभी हो जाना चाहिए।

शिवपाल यादव ने कहा, ‘ये दोनों नौजवान लड़के मेरी पार्टी के कार्यकर्ता थे। एक बीस साल का था और एक 18 साल का था। यहां से बुलाकर करके सबके सामने दोनों लड़कों को पहले तो लाठियों से पीटा और बाद में गोली से मार दिया। मैंने इन लड़कों के माता पिता से बात की है। नौजवान लड़कों को तो वापस नहीं लिया जा सकता है। लेकिन जो भी अपराधी है उनको कम से कम फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

इस दौरान शिवपाल ने कहा कि शासन ने दो बच्चों की हत्या पर पांच लाख का जो मुआवजा दिया है, वह न के बराबर है। मोर्चा के संयोजक शिवपाल ने पहले मृतक इमरान और अरमान की मां अतरुन्निशा से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। इसके बाद पिता दिलदार गाजी के पास पहुंचे। शिवपाल ने दिलदार से घटना के बारे में बात की।
शिवपाल ने घटना से संबंधित सीसी कैमरे की फुटेज भी देखी। जिसमें इमरान और अरमान की हत्या करने के बाद आरोपित शिवम भागता दिखा। इस दौरान शिवपाल ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

ये है पूरा मामला, दो सगे भाइयों की हत्या
ठाकुरगंज क्षेत्र में बुधवार देर रात अरमान (18) और उसके भाई इमरान (20) की कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश के चलते लाठी-डंडों से पीटने के बाद उन्हें गोली मार दी। इमरान और अरमान को ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां दोनों की मौत हो गई। वारदात में मारे गये दोनों युवक अपने दोस्त निशांत के साथ कार से जा रहे थे, तभी मोटरसाइकिल और कार सवार हमलावरों ने जल संस्थान के पास उन्हें जबरन रोक लिया। उसके बाद दोनों पक्षों में तकरार और मारपीट शुरू हो गई। बाद में आरोपियों ने दोनों को गोली मार दी। लेकिन कोई बचाने के लिए आगे नहीं आया। भाइयों का आरोपियों के साथ पुराना विवाद चल रहा था। मामले में पुलिस ने मामले में तेजी से एक्शन लेते हुए केस में मुख्य आरोपी साहिल उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी खंगालने के साथ ही अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। बाकी आरोपियों चीना तथा शिवम की तलाश की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close