IndiaNewsWorld

लंदन में PM मोदी: बलात्कार तो बलात्कार होता है, बलात्कार पर ना हो राजनीति : PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सभ्य समाज के लिए ऐसी घटनाएं बेहद शर्मनाक हैं। कठुआ मामले का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए।

लंदन (वेब डेस्क)। पांच दिनों की विदेश यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लंदन पहुंचे। देर रात पीएम मोदी का लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में एक कार्यक्रम रखा गया, जिसमें पीएम मोदी ने करीब ढाई हजार से ज्यादा लोगों के सामने कई अहम मुद्दों पर बड़ी बेबाकी से जवाब दिए। ‘भारत की बात सबके साथ’ नाम के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कठुआ गैंगरेप केस पर भी बात की।

कठुआ मामले पर न हो राजनीति- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने पहली बार कठुआ गैंगरेप केस को लेकर किसी पब्लिक कार्यक्रम में बात की। पीएम मोदी ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। पीएम ने कहा कि ‘बलात्कार तो बलात्कार होता है, इस मामले पर राजनीति करना अच्छा नहीं है।

सेना के जवानों पर गर्व है
सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर उन्होंने कहा हमारे जवानों को टेंट में सोए हुए को कोई बुजदिल आकर मौत के घाट उतार दे क्या आप चाहते हैं कि मैं चुप रहूं, इसलिए सर्जिकल स्ट्राइक किया जो योजना बनी थी उसको शत-प्रतिशत इंप्लीमेंट किया और सूर्योदय होने से पहले सब वापस आ गए. मैंने अपने ऑफिसर से कहा कि पाकिस्तान की फौज को फोन करके बता दो कि आज रात हमने ये किया ये लाशे वहां पड़ी होंगी उन्हें ले जाओ, मैं सबसे पहले पाकिस्तान को बताया।
सेना की आलोचना करने वालों की भगवान सद्बुद्धि दे।

बेटियों की तरह बेटों से भी पूछो, वो कहां जाते हैं- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कहा कि हमारे देश में हमेशा बेटियों से पूछा जाता है कि वो क्या कर रही हैं, कहां जा रही हैं, बल्कि इसकी जगह हमें अपने बेटों से भी ये सवाल करने चाहिए जो व्यक्ति ये अपराध कर रहा है, वह भी किसी का बेटा है।’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं इस सरकार और उस सरकार में बलात्कार की घटनाओं की संख्या की गिनती में कभी शामिल नहीं हुआ। बलात्कार, इससे ज्यादा गलत बात नहीं हो सकती कि ये बोला जाए उस सरकार में रेप की संख्या इतनी थी और मेरी सरकार में रेप की संख्या इतन है, बलात्कार-बलात्कार है, चाहे वह अब हुआ या पहले हुआ हो। यह बेहद दुखद है। बलात्कार की घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं करें।’

मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं
गीतकार प्रसून ने जब सवाल किया कि क्या आप भी कभी बेसब्र होते हैं। इस पर पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि मुझे पता नहीं था कि कवि के भीतर पत्रकार बैठा है। उन्होंने कहा कि बेसब्री मुझे ऊर्जा देती है। हर शाम दूसरे दिन का सपना लेकर सोता हूं। मैं कभी निराश नहीं होता. मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं। उन्होंने कहा, इन्हीं व्यवस्थाओं से, अगर आपके पास नीति स्पष्ट हो, इरादे नेक हो तो आप इच्छित परिणाम हो सकते हैं।

सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है ये घटना- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने इस घटना को पूरे देश के लिए शर्म का विषय बताया। आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी दिल्ली में आंबेडकर जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कठुआ और उन्नाव गैंगरेप केस पर अपनी चुप्पी तोड़ चुके थे, वहां भी पीएम मोदी ने कहा था कि ऐसी घटनाएं निश्चित तौर पर सभ्य समाज के लिये शर्मनाक हैं। इन मामलों में कोई भी अपराधी नहीं बचेगा और न्याय होकर रहेगा। प्रधानमंत्री ने दोनों घटनाओं पर अपनी संवेदना व्यक्त की।

सर्जिकल स्ट्राइक पर पहली बार की खुलकर बात
इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने इसके अलावा कई अहम मुद्दों पर बेबाक तरीके से बात की। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में पहली बारी सर्जिकल स्ट्राइक पर खुलकर बात की। प्रधानमंत्री ने बताया कि जिस दिन सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी, उसके बाद सबसे पहले पाकिस्तान को इस बात की जानकारी दी गई थी कि हमने आपके लोगों को मारा है, जाइए जाकर लाश उठा लीजिए, पीएम ने कहा कि भारत बदल चुका है, ये मोदी है जो दुश्मन को उसी की भाषा में जवाब देना जानता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close