IndiaNewsPolitics

रेप पर विवादित बयान देने पर अपने ही पति को घेरा, कहा- बोलते वक्त सावधानी बरतें : स्वाति मालीवाल

आप नेता नवीन जयहिंद के विवादित बयान पर उनकी पत्नी और दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने बोलते वक्त सावधानी बरतने को कहा है।

नेहा पाठक
नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने पति नवीन जयहिंद को गुस्से पर काबू करने और बोलते समय सावधानी बरतने की नसीहत दी है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी के संयोजक नवीन जयहिंद ने रेप की घटनाओं पर बीजेपी नेताओं को लेकर विवादित बयान दिया था। कहा था कि अगर बीजेपी नेता….तो वह 20 लाख देंगे। दरअसल हरियाणा सरकार ने गैंगरेप की शिकार लड़की को महज दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी थी, जिसके बाद नवीन जयहिंद भड़क उठे थे और उन्होंने विवादित बयान दिया था। स्वाति मालीवाल ने कहा- मुझे उनके गुस्से और दर्द से सहानुभूति है, मगर जो उन्होंने बोला, उससे जरा भी नहीं। मैं उनके बयान से सहमत नहीं हूं, इसकी निंदा करती हूं। मैं नवीन जयहिंद को सुझाव देती हूं कि सार्वजनिक रूप से इस तरह गुस्से का इजहार उचित नहीं है। आपको बोलते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि उसकी हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद हरियाणा में सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर भाजपा सरकार की निंदा करते समय अपने विचारों को सही ढंग से व्यक्त नहीं कर पाए। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के पति जयहिंद ने राज्य में 19 साल की एक लड़की से कथित सामूहिक दुष्कर्म को लेकर एक नया विवाद खड़ा करते हुए कहा, अगर कोई भाजपा नेता दस लोगों से …. तो वह उसे 20 लाख रुपये देंगे। उन्होंने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को मुआवजे के तौर पर केवल दो लाख रुपये दिए जाने पर हरियाणा की भाजपा सरकार की निंदा करते हुए यह टिप्पणी की। आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी मर्लिना ने पत्रकारों से कहा, सरकार सोचती है कि वह पीड़िता को दो लाख रुपये का मुआवजा देकर मामले को दफना सकती है लेकिन ऐसा नहीं होगा। जयहिंद केवल इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रहे थे। शायद जिस ढंग से उन्होंने व्यक्त किया, वह सही नहीं था।

आम आदमी पार्टी ने भी नवीन के बयान पर सफाई दी थी। वरिष्ठ AAP नेता आतिशी मर्लेना ने कहा था कि जयहिंद की बात सही थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने कहा वह गलत है। आतिशी ने कहा कि जयहिंद रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर बीजेपी सरकार की निंदा करते समय अपने विचारों को सही ढंग से व्यक्त नहीं कर पाए।

जब जयहिंद से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने फोन पर कहा, मैंने जो कहा मैं उस पर कायम हूं। आप समाज में किसी भी महिला का अपमान नहीं कर सकते। पीड़िता या उसका परिवार पैसे नहीं मांग रहा, उन्हें न्याय चाहिए। (इनपुट भाषा से)

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close