NewsPoliticsUttar Pradesh

रमजान शुरू होने से पहले शिवपाल यादव की मुस्लिम समुदाय से अपील, घर में रहकर ही करें इबादत

स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते हुए घर में ही पढ़ें नमाज, साथ ही देश की खुशहाली, तरक्की, अमन व स्वास्थ्य के लिये करें दुआ- शिवपाल यादव

हिमानी शुक्ला
लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि पवित्र रमजान के दौरान स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करें और अपने घरों में ही रहकर इबादत करें।

शिवपाल यादव ने कहा कि कोरोना महामारी की वैश्विक आपदा को देखते हुए मेरी अपील है की मस्जिदों के इमाम और मवज्जिन मस्जिदों में और बाकी सभी लोग स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते हुए अपने घरों पर ही तरावी की नमाज और इबादतों का एहतमाम करें और मुल्क के लिए दुआएं करें।

शिवपाल यादव ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि रमजान का पवित्र माह शुरू होने वाला है।मुस्लिम भाइयों से मेरी अपील है कि स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते हुए इन पाक दिनों में अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ें व इबादत करें। साथ ही आप सभी देश की खुशहाली, तरक्की, अमन व स्वास्थ्य के लिये दुआ करें।

इससे पहले शिवपाल यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया था कि आज इस संकट की घड़ी में हमें राष्ट्र के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए और जाति, सम्प्रदाय, भाषा व भौगोलिक सीमाओं से ऊपर उठकर कोरोना के विरुद्ध निर्णायक लड़ाई का संकल्प लेना चाहिए।अगर हम साम्प्रदायिक आधार पर बटेंगे तो न सिर्फ कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर होगी अपितु यह देश भी कमजोर होगा।

इससे पहले शिवपाल यादव ने यह भी कहा था कि सरकार को अगर स्वयंसेवकों की आवश्यकता पड़े तो प्रसपा के कार्यकर्ता इसके लिए तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध पूरा देश संकल्पबद्ध है। इस महामारी की एक बड़ी कीमत समाज का वंचित तबका चुका रहा है, ऐसे में सभी यह भी सुनिश्चित करें कि हमारे आस पास कोई भी भूखा न रहे। सरकार को अगर स्वयंसेवकों की आवश्यकता पड़े तो प्रसपा के कार्यकर्ता इसके लिए तैयार हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close