IndiaNewsPolitics

रथ यात्रा रोकने की कोशिश करने वालों के सिर रथ के पहियों के नीचे कुचल देंगे: BJP नेता

भारतीय जनता पार्टी की प्रस्तावित रथ यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल बीजेपी की महिला मोर्चा अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने विवादित बयान दिया है।

श्वेता गुप्ता
कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई की एक वरिष्ठ महिला नेता ने शनिवार को कहा कि वे लोग जो राज्य में पार्टी की निर्धारित रथ यात्रा को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, वे रथ के पहियों के नीचे कुचल जाएंगे। राज्य की महिला मोर्चा अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने भी कहा कि यह यात्रा राज्य में लोकतंत्र बहाली के मकसद से आयोजित की जा रही है। वह मालदा जिले में मीडिया से बातचीत कर रहीं थीं।

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन 3 रथ यात्राओं की शुरुआत करेंगे। राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों को समेटने वाली ये यात्राएं 5, 7 और 9 दिसम्बर को होंगी। यात्रा के समाप्ति पर पार्टी कोलकाता में एक व्यापक रैली आयोजित करेगी जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधित करने की संभावना है।

महिला अध्यक्ष ने कहा, रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की बहाली है। हमने इसे पहले भी कहा है कि रथ यात्रा को रोकने की कोशिश करने वालों के सिर रथ के पहियों के नीचे कुचल जाएंगे। चटर्जी के इस बयान की राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी ने यह कहते हुए निंदा की है कि बीजेपी नेता उकसाने वाले बयान देकर राज्य में शांति और स्थिरता को भंग करने की कोशिश कर रहे है।

उन्होंने कहा, बीजेपी का मुख्य उद्देश्य बंगाल में अपने सांप्रदायिक एजेंडे को आगे बढ़ाना है। इसलिए वे उकसावे वाले बयान दे रहे हैं लेकिन बंगाल के लोग बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति को कामयाब नहीं होने देंगे उसके लिए कुछ भी करना पड़े।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close