IndiaNewsPolitics

योगी आदित्यनाथ के राजस्थान दौरे से भाजपा को मिलेंगे योगी सेना के चार लाख वोट : सूत्र

योगी आदित्यनाथ जी के राजस्थान दौरे से राजस्थान योगी सेना में उत्साह: विक्रम सिंह विक्की (प्रदेश प्रवक्ता)

योगी को राजस्थान का स्टार प्रचारक बनाये जाने से योगी सेना की राजस्थान में जुमेदारी बढ़ी: महेंद्र योगी (प्रदेश मंत्री)

योगी सेना के चार लाख कार्यकर्ता राजस्थान में योगी जी करेंगे स्वागत: मोहनदास महराज (राष्ट्रीय मंत्री योगी सेना)

हिमांशु दीक्षित
जयपुर। राजस्थान के चुनाव में जहा भाजपा एवं कांग्रेस में कांटे की टकर है वहा अब एक नया मोड़ आ गया है। राजस्थान की सभी 200 विधानसभाओ में अंतरास्ट्रीय हिन्दू संगठन योगी सेना के चार लाख से जयादा स्थाई सदस्य है। चुनाव की घोसना होते है ही योगी सेना ने अपने आपको गैरराजनीतिक संगठन बताताते हुए किसी भी पार्टी का समर्थन करने से मना कर दिया था लेकिन योगी आदित्यनाथ जी को राजस्थान के स्टार प्रचारक बनाये जाने पर योगी सेना अपना फैसला बदलने पर मजबूर हो गयी है। योगी सेना हमेसा योगी जी को अपना समर्थन देती रही है और योगी जी की राजस्थान में अब ताबतोड़ रेलिया है। जिनको सफल बनाने क लिए योगी सेना ने कमर कस ली है। अब योगी सेना के चार लाख कार्यकर्ता योगी जी के प्रोग्राम में कार्यकर्ता जुटाने व भाजपा को जिताने के लिए मेहनत करेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान से आने वाले योगी सेना के दिग्गज नेता एवं योगी सेना के राष्ट्रीय मंत्री मोहनदास जी महाराज, प्रदेश प्रवक्ता विक्रम सिंह विक्की, नाथ समुदाय में ख़ास पहचान रखने वाले योगी सेना के वरिष्ठ नेता व प्रदेश मंत्री महेंद्र योगी जोधपुर ने योगी सेना सुप्रीमो कुलदीप हिन्दू जी से मुलाकात की है। मीटिंग में राष्ट्रीय कार्यकारिणी से अमित चावला राष्ट्रीय प्रवक्ता व मध्य्प्रदेश में संगठन का संचालन कर रहे संगठन मंत्री देव शुक्ला जी भी मौजूद रहे और फैसला लिया गया की योगी जी के दौरों को एवं योगी जी की जनसभाओं को सफल बनाया जाये। हर कार्यकर्ता को आदेश दिया गया है जहा जहा योगी जी जाये वहा भाजपा किसी भी हालत में चुनाव ना हरे ताकि योगी जी के सम्मान में कोई कमी ना रह जाये।

योगी सेना एक अंतरास्ट्रीय हिन्दू संगठन है जो पूरी दुनिया में हिन्दू समाज के उत्थान के लिए काम करता है जिसके भारत के सभी 724 जिलों में लगभग 60 लाख स्थाई सदस्य है। संगठन विश्व स्तर पर हिंदुत्व के लिए धरातल पर जनसेवाओं व हिन्दूहित कार्यो के लिए संसार में अपनी पहचान बना चूका है। संगठन के संस्थापक श्री कुलदीप हिन्दू जी है जिनकी भारत नेपाल बंगलदेश भूटान व श्रीलंका के हिन्दूओ में जबरदस्त पकड़ है।

योगी सेना का साथ मिलने से भाजपा को राजस्थान एवं मध्य्प्रदेश में जबरदस्त बढ़त मिलेगी। क्योकि काफी विधानसभा सीट योगी सेना प्रभावी है जैसे अलवर की बानसूर सीट जोधपुर, मालपुर। भाजपा खेमे में योगी सेना के समर्थन की उम्मीद से काफी उत्साह है। क्योकि योगी सेना के राष्ट्रीय मंत्री व योगी सेना प्रमुख के सबसे करीबी नेता व संत श्री मोहनदास जी महाराज के राजस्थान में योगी सेना से अलग भी लाखो निजी समर्थक है।

Show More

Related Articles

Close