NewsPoliticsUttar Pradesh

यूपी: BJP विधायक ने आंबेडकर की प्रतिमा का किया दुग्धाभिषेक, चंदन लगाकर पहनाए भगवा वस्त्र

भाजपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि भगवा रंग किसी जाति विशेष का नहीं है बल्कि, भगवा अग्नि, शौर्य और वीरता का प्रतीक है।

दिव्या पाण्डेय
अंबेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर स्थित टांडा से बीजेपी विधायक संजू देवी ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को दूध से ‘पवित्र’ करने के बाद भगवा वस्त्र पहना दिए। विधायक की इस कारनामे के बाद एक नए विवाद को हवा मिल गई है। साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि भगवा रंग किसी जाति विशेष का नहीं है बल्कि, भगवा अग्नि, शौर्य और वीरता का प्रतीक है।

मंत्रोच्चार के साथ हुआ दुग्धाभिषेक
अंबेडकरनगर के टांडा विधानसभा क्षेत्र की स्थानीय विधायक संजू देवी और कार्यकर्ताओं ने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को मंत्रोच्चार के साथ दूध से नहलाया, भगवा वस्त्र पहनाए और फिर चंदन का टीका भी लगाया।

भगवा रंग किसी विशेष जाति-समुदाय का नहीं- बीजेपी नगर अध्यक्ष
बीजेपी के नगर अध्यक्ष रमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि डॉ. आंबेडकर ने दलितों और वंचितों के लिए बहुत कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि दलितों में डॉ. आंबेडकर भगवान की तरह पूजे जाते हैं और हिन्दू सनातन धर्म की परम्परा रही है कि वो महापुरुषों का हमेशा सम्मान करती चली आ रही है. भगवा अंग वस्त्र पर उन्होंने कहा की भगवा रंग किसी विशेष जाति-समुदाय का नहीं बल्कि सबका है, भगवा अग्नि शौर्य और वीरता का प्रतीक है।

BSP ने जताया विरोध
बीजेपी विधायक द्वारा आंबेडकर प्रतिमा को दूध से नहलाकर भगवा वस्त्र पहनाए जाने पर बीएसपी विरोध जाहिर किया है। बीएसपी के पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने बीजेपी विधायक की इस करतूत को अनुचित बताते हुए कड़ा ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग आंबेडकर के सिद्धांतों पर नहीं चलते हैं और ये सब केवल दिखावे के लिए किया जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close