NewsUttar Pradesh

यूपी में सीरियल ब्‍लास्‍ट करने के फिराक में लश्‍कर-ए-तैयबा, सख्त सुरक्षा के निर्देश

उत्तर प्रदेश को दहलाने आतंकी धमकी सामने आने के बाद डीजीपी मुख्यालय से सुरक्षा को लेकर कड़े दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

अखिलेश कुमार
लखनऊ। डीजीपी मुख्यालय ने एडीजी वाराणसी, एडीजी मेरठ और एडीजी आगरा समेत सभी अफसरों को इस मामले में अलर्ट भेज दिया है।

उत्‍तर प्रदेश को दहलाने के लिए लश्‍कर-ए-तैयबा ने कृष्ण जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर करीब एक दर्जन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। धमकी में धमाके के दिन छह, आठ व 10 जून हैं। इसको लेकर खुफिया अलर्ट जारी किया गया है। एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार का कहना है कि कुछ प्रमुख धार्मिक स्थलों व रेलवे स्टेशनों को लेकर इंटेलीजेंस से इनपुट मिले हैं, जिनके आधार पर ऐसे सभी स्थलों पर सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाए जाने के साथ ही अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
उत्तर प्रदेश में आतंकी साजिश को लेकर लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर (जम्मू-कश्मीर) मौलाना अंबूशेख के नाम से धमकी भरा पत्र भेजा गया है जिसमें बम धमाको की धमकी है। पूरे प्रकरण की गंभीरता को देखते डीजीपी मुख्यालय हरकत में आ गया है। एडीजी रेलवे, एडीजी सुरक्षा, एडीजी वाराणसी, आगरा व मेरठ सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अलर्ट जारी कर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाने के साथ ही निरंतर सघन चेकिंग कराए जाने व संदिग्धों पर नजर रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि कहीं कोई गड़बड़ी न हो सके। खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक छह जून से 10 जून तक उत्‍तर प्रदेश में सीरियल ब्‍लास्‍ट किया जा सकता है। अलर्ट के मद्देनजर सार्वजनिक स्थलों पर चौकसी और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close