NewsUttar Pradesh

यूपी में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा है कि प्रदेश में लगातार आपराधिक घटनाएं हो रही हैं।

अभिषेक यादव
एटा उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या को लेकर सियासत गरम हो गई है। समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर इसे लेकर गुरुवार को हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एटा में दरवेश यादव के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं में पुलिस की संलिप्तता की आशंका भी जताई।

दरवेश की हत्या के मामले में भी अखिलेश ने पुलिस की मिलीभगत की आशंका जताई। उन्होंने कहा, ‘प्रदेश में यह कैसी सरकार चल रही है, जिसमें कानून-व्यवस्था ठप हो चुकी है। कानून-व्यवस्था के सवाल पर सरकार जवाब नहीं दे पा रही है। वकीलों की चैम्बर में हत्या हो रही है। इसी तरह पत्रकारों को पुलिस पीट रही है। नाबालिग बच्चियों के साथ सूबे में बर्बरता हो रही है। अलीगढ़ और हमीरपुर में ऐसी घटनाएं हुई हैं। समाजवादी पार्टी के नेताओं की हत्या हो रही है। प्रदेश में यह हो क्या रहा है?’

कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर राज्यपाल से मिलेंगे अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने आगे कहा, ‘मैं मांग करता हूं कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या की जांच सिटिंग जज से करवाई जाए। इस मामले में पुलिस की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि वह जल्द ही कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिलेंगे। एसपी नेता ने कहा, ‘राज्यपाल को सभी घटनाओं की जानकारी दी जाएगी, खासकर समाजवादी पार्टी के नेताओं की हत्या का मुद्दा उठाया जाएगा क्योंकि हमारे शासनकाल में उन्हें कानून-व्यवस्था की बहुत चिंता रहती थी।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की बुधवार को आगरा में उनके ही साथी मनीष शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद मनीष ने खुद को भी गोली मार ली थी। गंभीर हालत में उसे गुरुग्राम के मेदांता अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। हत्या की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close